अमरावती

मनपा के ठेकेदारों के आए अच्छे दिन

अनेक निर्माण कार्य के ठेके पाइपलाइन में

अमरावती/दि.15- मनपा आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर के कार्यकाल में शहर में अनेक विकास कार्य शुरु किए गए है. इस कारण ठेकेदारोें को अच्छे दिन आ गए है. महाटैंडर्स के मुताबिक 16 मई से 14 जून के दौरान अमरावती मनपा व्दारा करीबन 70 से 80 करोड का खर्च व आय मिलने की दृष्टि से 30 निविदा निकाली गई है.
यह निविदा शहर अभियंता, महिला बाल विकास व विद्युत तथा अन्य विभाग व्दारा निकाली गई है. इसमें 11 करोड की निधी से डेकोरेटिव ब्रेकेट्स, 2.80 करोड की निधी से गणेशदास राठी विद्यालय से पुलिस पेट्रोलपंप तक डांबरीकरण व हरित पट्टा विकास, 1.49 करोड रुपए की निधी से अर्बन हेल्थ वेलनेस सेंटर की दुरुस्ती होने वाली है.

* कौनसी है निविदा?
1.45 करोड की लागत से गर्ल्स हाईस्कूल से बियाणी चौक समेत अन्य दो चौक के द्बिभाजक की दुरुस्ती की जाएगी. 4 करोड 35 लाख की लागत से इर्विन चौक से बियाणी चौक तक पेवर बैठाए जाएंगे. पथदीप पर किसॉक, होर्डिंग व विज्ञापन के माध्यम से भी आय बढाने के लिए नई निविदा बुलाई गई है.

* विधवाओं को तकनीकी प्रशिक्षण
मनपा की तरफ से विकास प्रकल्प की निविदा के साथ सामाजिक उपक्रम के रुप में 300 विधवा, तलाकशुदा महिलाओं को व्यवसायाभिमुख तकनीकी प्रशिक्षण दिया जाने वाला है. इसमें एडवांस ब्युटिपार्लर, सिलाई काम व फैशन डिजाइनिंग, अकाउंटिंग, जूनियर मार्केटिंग असिस्टेंट, नर्सिंग बेड साइड असिस्टेंट व फिजियोथैरेपी का प्रशिक्षण दिया जाएगा.

Related Articles

Back to top button