अमरावती

संचारबंदी में मनपा ने की 16 लाख रुपए की वसूली

सोशल डिस्टेसिंग का पालन नहीं करने के सर्वाधिक मामले

अमरावती/दि.25 – ब्रेक दी चेन अंतर्गत शहर में कडी पाबंदियां लागू होने के बावजूद भी मनपा ने बीते 22 दिनों में कार्रवाई करते हुए कुल 16 लाख 27 हजार रुपयों का दंड वसूला है. इनमें सबसे ज्यादा जुर्माना सोशल डिस्टेसिंग का पालन नहीं करने वालों से वसूला गया है.
मास्क नहीं बांधने वालों से 79 हजार रुपए, सोशल डिस्टेसिंग का पालन नहीं करने वालों से सबसे ज्यादा 2 लाख 52 हजार रुपए व आरटीपीसीआर रिपोर्ट नहीं होने से 31 हजार का दंड वसूला गया है. बीते 22 दिनों मे बडे पैमाने पर दंड वसूलने से पता चलता है कि नागरिक बिनधास्त व प्रशासन बेफिकर नजर आ रही है. कडी पाबंदियां रहने पर भी नागरिक बिनधास्त घुम रहे हेै. ब्रेक दी चेन अभियान की पूरी तरह से धज्जियां उडाई जा रही है. जिले में डबल म्युटेंट कोरोना का संक्रमण होने वाले मरीज भी पाये गए थे. इसके अलावा मरीजों की संख्या भी बढ रही है. शहर सहित जिले में कडी पाबंदियां लगाई गई है. बावजूद इसके शहर में लोग बिनधास्त घुमते नजर आ रहे है.

भीड करने वालों से सबसे ज्यादा जुर्माना

कोरोना पर नियंत्रण पाने के लिए त्रीसूत्री का पालन करना बेहद जरुरी है. इनमें से फिजीकल डिस्टेसिंग का पालन करना भी आवश्यक है, लेकिन सोशल डिस्टेसिंग का पालन नहीं किया जा रहा है. बीते 1 से 22 मई के दरमियान मनपा के स्वच्छता विभाग की ओर से 16 लाख 27 हजार 500 रुपयों का दंड वसूला गया है. स्वच्छता वैद्यकीय अधिकारी डॉ.सीमा नेताम के नेतृत्व में शहर के विभिन्न इलाकों में यह कार्रवाई अभियान चलाया गया. सबसे ज्यादा 2 लाख 52 हजार रुपयों का दंड फिजीकल डिस्टेसिंग का पालन नहीं करने पर वसूला गया है.

सात दिनों में 1844 टेस्टिंग

कडी पाबंदियां लागू होने पर भी बेवजह घर से बाहर घुमने वाले नागरिकों की एन्टीजन टेस्ट करने की मुहिम भी मनपा ने आरंभ की है. शहर के विविध मध्यवर्ती क्षेत्र में वैद्यकीय स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.विशाल काले के नेतृत्व में कार्रवाई की जा रही है. 15 से 21 मई के दरमियान 1844 लोगों की एन्टीज टेस्ट करवाई, इनमें से सबसे ज्यादा 511 लोगों की एन्टीजन टेस्ट शुक्रवार को की गई.

Related Articles

Back to top button