अमरावती

मनपा निर्माण करेगी 30 बेड का अस्पताल

शासन व जिला शल्य चिकित्सक को भिजवाया प्रस्ताव

अमरावती/प्रतिनिधि दि.६ – शहर में बढ रहे कोरोना संक्रमण को लेकर महापालिका द्बारा वलगांव रोड पर नमक कारखाना के पास अंसार नगर में 30 बेड का अस्पताल निर्माण करवाया जाएगा. 10 हजार स्केयरफुट में इस अस्पताल का निर्माण किया जाएगा. जिसका प्रस्ताव शासन सहित जिला चिकित्सक को मनपा द्बारा भिजवाया गया है. इस अस्पताल के लिए मनपा द्बारा शासन से 1.5 करोड की राशि की मांग की गई है. इस अस्पताल का निर्माण मनपा की जमीन पर ही करवाया जाएगा.
मनपा द्बारा इस अस्पताल का निर्माण करवाने के दो उद्देश्य है. फिलहाल कोरोना संक्रमण के चलते अस्पताल का निर्माण किया जा रहा है जिसमें सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध होगी. जिस समय कोरोना के मरीज पूरी तरह से कम हो जाएगें उसके पश्चात इस अस्पताल का इस्तेमाल अन्य मरीजो केे लिए किया जाएगा. इस अस्पताल में मनपा द्बारा विशेषज्ञ डॉक्टर्स, परिचारिकाएं, स्वास्थ्य कर्मचारी आदि की नियुक्ति की जाएगी ऐसी जानकारी जिला शल्य चिकित्सक को दी गई है.
इस अस्पताल के निर्माण से शहरवासियों को एक ओर शासकीय अस्पताल उपलब्ध होगा. वर्तमान में मनपा के अस्पतालों में सिर्फ औषधियों की ही व्यवस्था है. किंतु इस दूसरे अस्पताल में सभी तरह की शल्यक्रिया, प्रसुति की व्यवस्था व सभी प्रकार की सुविधाएं यहां पर उपलब्ध करवायी जाएगी. जिसके संदर्भ में शासन को प्रस्ताव भिजवाकर 1.5 करोड निधि की मांग की गई है. ऐसी जानकारी मनपा वैद्यकीय स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. विशाल काले ने दी है.

Related Articles

Back to top button