अमरावतीमुख्य समाचार

300 कचरा कंटेनर खरीदेंगी मनपा

जिला नियोजन समिति को दिया प्रस्ताव

अमरावती/दि.31– अमरावती शहर के विभिन्न चौराहों पर कचरा संकलन के लिए रखे जाने वाले कंटेनर खराब हो चुके है. इनमें से कई कंटेनर सड गये है. जिन्हें बदलने की प्रक्रिया मनपा ने शुरु की है. शहर के लिए 300 नये कचरा कंटेनर खरीदने का प्रस्ताव मनपा द्बारा जिला नियोजन समिति को दिया गया है. जल्द ही समिति की बैठक में संबंधित प्रस्ताव पर चर्चा कर निधि मंजूर कराया जाएंगा. जिसके बाद इन कंटेनरों की खरीदी की जाएंगी, ऐसा मनपा आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर ने बताया.
मनपा ने इससे पहले जो कचरा कंटेनर खरीदे थे, उनमें से अधिकांश कंटेनर अब खराब हो गये है. उनमें कचरे का संकलन नहीं किया जा सकता. उसी प्रकार इन खराब कंटेनरों को एक जगह से दूसरी जगह पर ले जाने में भी दिक्कतों का सामना करना पडता है. जिससे इन पुराने कंटेनरों को बदलने का निर्णय लिया गया है. जिसके तहत 300 नये कंटेनर खरीदने का प्रस्ताव मनपा द्बारा जिला नियोजन समिति को भेजा गया है. जल्द ही इस पर निर्णय होना अपेक्षित है.

* घंटा गाडियों पर अधिकारियों के नंबर
प्रभाग में डेली कचरा संकलन करने वाले घंटा गाडियों पर संबंधित सहायक आयुक्त व अन्य अधिकारियों के नंबर अंकीत करने का निर्णय मनपा द्बारा लिया गया है. प्रभागों में कचरा संकलन के लिए आने वाली घंटा गाडियों पर मनपा स्वच्छता विभाग के अधिकारियों समेत झोन के सहायक आयुक्त का नंबर भी लगाया जाएंगा. जिससे लोगों को सफाई की शिकायतें करने में आसानी होगी. ऐसा मनपा प्रशासन द्बारा बताया गया.

Related Articles

Back to top button