अमरावतीमुख्य समाचार

मनपा खरीदेगी 300 कचरा कंटेनर

पांच जोन में स्वंत्रत गारबेज कलेक्शन सेंटर

अमरावती/दि.11- लगभग 7 वर्षो उपरांत मनपा प्रशासन ने शहर के रोजाना कचरा संकलन हेतु लोेहे के 300 कंटेनर खरीदने का निर्णय किया है. पिछली बार आयुक्त हेमंत पवार के कार्यकाल दौरान इतनी ही संख्या में कंटेनर खरीदे गए थे, अब उनमें से अधिकांश टूट-फूट गए है और इस्तेमाल नहीं किए जा सकते.
* डीपीसी से मंजूरी
कंटेनर खरीदने के वास्ते आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर ने जिला नियोजन समिति को फंड के लिए प्रस्ताव दिया था. डीपीसी ने प्रस्ताव मंजूर करते हुए नगरोत्थान योजना अंतर्गत 2 करोड 1 लाख रुपए मनपा को स्वीकृत किए है. गत 9 मार्च को निर्माण विभाग ने निविदा प्रक्रिया शुरु कर दी. जल्द ही प्रक्रिया पूर्ण कर नए कंटेनर लिए जाएंगे. जिससे कचरा संकलन सलिके से हो सकेगा.
* मध्यवर्ती क्षेत्र में काफी कचरा
कंटेनर के कारण शरहवासी गीला और सूखा कचरा अलग-अलग कर उसे पालिका का सफाई कर्मियों को सौंपते है. पिछली बार भी लोगों में कचरे का अनुशासन लाने की दृष्टि से कंटेनर खरीदे गए थे उसका इस्तेमाल शुरु किया गया था. घर-घर जाकर कचरा एकत्र करने की व्यवस्था बनाई गई. कंटेनर की संख्या मर्यादित की गई. अलग-अलग स्पर्धाएं लेकर प्रभाग को कंटेनर मुक्त करने का भी प्रयास किया गया. बावजूद इसके शहर के मध्यवर्ती भाग में सर्वाधिक कंटनेर और कचरा देखने मिल रहा है. कंटेनर टूट-फूट गए है. उपयोग के लायक नहीं रहे. इसलिए आयुक्त ने डीपीसी से फंड मांगा था.

Related Articles

Back to top button