अमरावतीमुख्य समाचार

मनपा चुनाव आसानी से जीतेंगे

प्रवीण पोटे पाटील ने जताया विश्वास

* शहर जिलाध्यक्ष का भव्य पदग्रहण
* धुआंधार बारिश के बावजूद ‘लक्ष्मण स्मृति’ पहुंचे हजारों भाजपाई
* संगठन मजबूती और विकासाभिमुख कार्य करना लक्ष्य
अमरावती/ दि. 22-अमरावती के शहराध्यक्ष का पदभार संभालते ही प्रवीण पोटे पाटील ने विश्वास जताया कि मनपा चुनाव पर आसानी से जीत हासिल की जाएगी. संगठन मजबूती और विकासाभिमुख कार्य करना उनका इस पद पर रहते मनपा क्षेत्र में प्रमुख लक्ष्य रहेगा. आज शहर जिलाध्यक्ष के पदग्रहण समारोह में सुबह से धुआंधार बारिश शुरु रहने के बावजूद हजारों कार्यकर्ता नवनियुक्त शहराध्यक्ष का संबोधन सुनने और उन्हें शुभकामनाएं देने के लिए राजापेठ स्थित ‘लक्ष्मण स्मृति’ भाजपा कार्यालय में बड़ी संख्या में पहुंचे.
आज दोपहर 1 बजे प्रवीण पोटे पाटील ने निवर्तमान शहराध्यक्ष किरण पातुरकर से शहराध्यक्ष का पदभार संभाला. इस अवसर पर भाजपा प्रदेश सचिव जयंत डेहनकर, पूर्व ग्रामीण जिलाध्यक्ष दिनेश सूर्यवंशी, पूर्व पार्षद तुषार भारतीय, पूर्व महापौर चेतन गावंडे, रविंद्र खांडेकर, सुनील काले, एड. प्रशांत देशपांडे, चेतन पवार, मंगेश खोंडे, लताताई देशमुख, दिलीप हातोडे, गजानन देशमुख प्रमुख रुप से उपस्थित थे.
प्रवीण पोटे पाटील ने अपने संबोधन में कहा कि उन्होंने वर्ष 2012 में भारतीय जनता पार्टी में प्रवेश किया. पश्चात देवेंद्र फडणवीस भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष हुए. भाजपा नेता अरुणभाऊ अडसड ने उन्हें विधान परिषद की उम्मीदवारी के लिए प्रोत्साहित किया. इसके बाद राजनीतिक यात्रा की शुरुआत हुई. भाजपा में सच्चे कार्यकर्ताओं की कमी नहीं है. पार्टी ने आदेश जारी किया कि कार्यकर्ताओं द्वारा काम शुरु हो जाता है. पूर्वाध्यक्ष जयंत डेहनकर के कार्यकाल में मनपा पर सत्ता काबिज की. वर्ष 2014 में देवेंद्र फडणवीस प्रदेशाध्यक्ष रहते लोकसभा चुनाव की जिले में नरेंद्र मोदी की सभा हुई. उस समय एक कार्यकर्ता के रुप में पार्टी द्वारा दी गई जिम्मेदारी उन्होंने निभाई. संघ और भाजपा के हिंदूत्ववादी विचार है. पार्टी के आदेशानुसार इसी विचारधारा पर पार्टी के पदाधिकारियों समेत कार्यकर्ताओं को काम करने होंगे. कोई भी पद कांटोभरा ताज होता है. पार्टी का जो आलेख है, उसके मुताबिक काम करने की जिम्मेदारी शहराध्यक्ष समेत सभी की है.
प्रवीण पोटे पाटील ने कहा कि पूर्व शहराध्यक्ष किरण पातुरकर ने शहराध्यक्ष का पदभार संभालने के बाद राज्य में सत्ता न रहते हुए जो काम किया, वह प्रशंसनीय है. कोरोना काल में सभी नेता घर में बैठे थे, तब भाजपा कार्यकर्ताओं ने घर-घर पहुंचकर सभी की सेवा की. कोई नाराज नहीं होना चाहिए, यह भी नजर के सामने रखा गया. पोटे पाटील ने कहा कि वर्ष 2012 से पार्टी में आने के बाद अब तक कोई मांग पार्टी से नहीं की. पार्टी ने उन्हें विधायक के बाद मंत्री भी बनाया. कच्छ में आये भूकंप के समय उन्होंने काम किया. तब से वह समाज सेवा और पार्टी का काम करते आये हैं. अब शहराध्यक्ष के रुप में पदभार संभालने के बाद पहली चुनौती मनपा पर सत्ता हासिल करने की है. इसके लिए सभी का एकजुट रहना आवश्यक है. एकजुटता से काम अच्छे होते हैं. उनका काम संगठन मजबूत करना है और विकासाभिमुख कार्य करना ही लक्ष्य है. इसके लिए आवश्यक निधि की कमी नहीं रहेगी. मनपा क्षेत्र में विकास के लिए 12 करोड़ की निधि लायी गई है. वह संगठन मजबूती के लिए हर काम करने तैयार है. पार्टी के कार्यकर्ताओं ने घर की रोटी लाकर काम करते हुए संगठन को मजबूत और बड़ा किया है. अब सभी को मिलकर जो काम करना है, वह आने वाले समय में सुवर्ण अक्षर से लिखने वाले काम होने चाहिए. आगामी मनपा चुनाव इस वर्ष के अंत तक निश्चित होंगे. सभी प्रभागों की 92 सीटों पर भाजपा को अच्छा प्रदर्शन करने मजबूती के साथ काम करना है. जिस तरह वर्ष 2014 में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सफलता हासिल हुई, पश्चात राज्य में भी भाजपा को शानदार जीत मिली. मनपा चुनाव में भी इसी तरह शानदार सफलता मिलेगी, ऐसा विश्वास प्रवीण पोटे पाटील ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जताया.
इसके पूर्व इस पदग्रहण समारोह में भाजपा के वरिष्ठ नेता रविंद्र खांडेकर, तुषार भारतीय, जयंत डेहनकर तथा निवर्तमान अध्यक्ष किरण पातुरकर के भाषण हुए. सभी नेताओं ने नवनियुक्त शहराध्यक्ष प्रवीण पोटे पाटील का संगठन मजबूती के लिए पूरी ताकत के साथ सहयोग करने का आश्वासन दिया. कार्यक्रम में पूर्व महापौर कुसूम साहू, राधा कुरील, वासुदेव नवलानी, सदु पुन्शी, संजय तिरथकर, मिलिंद बांबल, राजेश वानखडे, गजू भैसे, संजय कटारिया, किशोर जाधव, संतोष मिश्रा, राजू शर्मा, अन्नू शर्मा, विश्वजीत डुमरे, टेकचंद केसवानी, अशोक जोशी, संतोष मिश्रा, गजानन परकाले, सुनील लोयबरे, संजय आठवले, शरद गढ़ीकर,दीपक खटाले, प्रशांत शेगोकार, पूर्व महापौर संजय नरवणे, आत्माराम पुरसवानी, राजेश गोयनका, कौशिक अग्रवाल, जगदीश कांबले, डॉ. विनोद ढोबले, विवेक चुटके, मनीष अग्रवाल, प्रवीण वैश्य,भाग्यश्री देशमुख, अतुल नाचणकर, सतीश करेसीया, शंकर बत्रा, दिलीप खातोडे समेत शहर जिला भाजपा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता बड़ी संख्या में उपस्थित थे.
पार्टी आदेशानुसार काम होंगे
प्रवीण पोटे पाटील ने कहा कि कार्यकर्ताओं ने इस बात का ध्यान रखना चाहिए. सत्ता के बगैर कुछ नहीं होता. सत्ता रही तभी काम होते हैं. पदाधिकारियों समेत कार्यकर्ताओं का साथ रहा और एकजुटता रही तो कही रुकने की आवश्यकता नहीं रहती. संगठन बढ़ाने के लिए काम करते समय सभी को विश्वास में लेना जरुरी रहता है. पार्टी आदेशानुसार ही सभी काम किए जाएंगे. उनका किसी भी शिकायत अथवा आलोचना पर ध्यान नहीं रहेगा. सभी को पार्टी के विचारों पर काम करने का आवाहन प्रवीण पोटे पाटील ने किया.
केक काटकर मनाया डीसीएम का जन्मदिन
विधायक प्रवीण पोटे पाटील ने भाजपा शहराध्यक्ष का पदभार आज राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के जन्मदिन के अवसर पर भाजपा कार्यालय में केक काटकर संभाला. इस अवसर पर कार्यकर्ताओं द्वारा जय श्रीराम के नारे भी लगाए गए. पदभार संभालने के बाद बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रवीण पोटे पाटील को पुष्पगुच्छ प्रदान कर शुभेच्छा दी. भाजपा पदाधिकारियों ने गुलाब की भव्य फूल माला पहनाकर उनका स्वागत किया.

Related Articles

Back to top button