अमरावती

मनपा का प्रवेशद्वार बना कपड़ा बिक्री का दुकान

अवकाश के दिन अतिक्रमणधारकों पर कौन करेगा कार्रवाई?

अमरावती/दि.21 – महानगरपालिका द्वारा अतिक्रमणधारकों पर कार्रवाई की जाती है. लेकिन शासकीय अवकाश के दिन अतिक्रमणधारक महानगरपालिका के प्रवेशद्वार पर कपड़ों की दुकान लगाते दिखाई दिए. अवकाश के दिन अतिक्रमण करने वालों पर कौन कार्रवाई करेगा, यह प्रश्न निर्माण हो रहा है.
मनपा सोमवार से शुक्रवार तक नियमित शुरु रहती है. जिसके चलते पांच दिनों में अतिक्रमण विभाग शहर में सक्रिय रहता है. लेकिन शनिवार व रविवार इन छुट्टी के दिनों में मनपा प्रशासन निद्रावस्था में दिखाई देता है. रविवार को मनपा के प्रवेशद्वार के सामने अतिक्रमण से यह बात स्पष्ट होती है.
कई बार रविवार के दिन मनपा प्रवेशद्वार के सामने ही दुकान लगाकर अतिक्रमण किया जाता है. यदि मनपा प्रवेशद्वार के सामने अतिक्रमण करने की व्यवसायियों को छुट मिलती है तो शहर की क्या स्थिति होगी, इस ओर प्रशासन द्वारा ध्यान दिया जाना चाहिए.
शहर की मार्केट लाइन शनिवार को शुरु रहने से अतिक्रमण धारकों को रविवार को मनमाने तरीके से दुकान खुलने हेतु जगह उपलब्ध होती है. रविवार की छुट्टी का लाभ लेकर रेडिमेड व्यवसायी ने मनपा प्रवेशद्वार के सामने ही विविध रेडिमेड ड्रेस लटकाकर रखे थे. जिसके चलते प्रवेशद्वार दिखाई ही नहीं दे रहा था. इस संदर्भ में अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दी जा रही है.

Related Articles

Back to top button