अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

अमरावती से अनेक इच्छुक किंतु नामांकन अब तक केवल एक

कांग्रेस में विधानसभा की उम्मीदवारी

अमरावती/दि.7 – विधानसभा चुनाव की तैयारी सभी दलों द्वारा शुरु की गई है. सभा सम्मेलन प्रारंभ हो गये है. कार्यकर्ताओं से कमर कसने कहा जा रहा है. ऐसे में अमरावती और बडनेरा शहर से कांग्रेस के पास अनेक इच्छुकों के नाम चर्चा में है. तथापि आवेदन अब तक केवल एक इच्छुक का प्राप्त हुआ है. अनेक नाम अमरावती सीट से चर्चा में है. शहर जिलाध्यक्ष बबलू शेखावत ने बताया कि, अमरावती से एक और बडनेरा सीट से दो कार्यकर्ताओं ने चुनाव लडने की इच्छा व्यक्त की है. स्वयं शेखावत भी अमरावती सीट से चुनाव लडने की तैयारी कर रहे हैं.
* 14 को आ रहे चेन्नीथला
इस बीच पता चला है कि, 14 अगस्त को प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले के साथ पार्टी के महासचिव एवं महाराष्ट्र प्रभारी रमेश चेन्नीथला और मुकुल वासनिक आ रहे हैं. वे अमरावती और यवतमाल जिले के पार्टी पदाधिकारियों की विधानसभा चुनाव संदर्भ में महत्वपूर्ण बैठक लेंगे. चुनाव में क्या करना है, आघाडी में दोनों जिलों में कौन से निर्वाचन क्षेत्र से पंजे के प्रत्याशी होंगे, आदि बातों पर चर्चा होने की संभावना पार्टी सूत्र बता रहे हैं.
* अमरावती से कल-परसों में आएंगे कई नाम
इस बीच कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि, नामांकन के लिए 10 अगस्त तक समय है. अत: अमरावती विधानसभा क्षेत्र के अधिकांश इच्छुक कल या परसों पार्टी फंड में 20 हजार की राशि जमा कर अपना उम्मीदवारी आवेदन जमा कराएंगे. उल्लेखनीय है कि, मुस्लिम बहुल भागों से कांग्रेस के कई पदाधिकारी इस बार चुनावी मोड पर नजर आ रहे हैं. उनमें अनेक महत्वपूर्ण नामों का समावेश रहने का दावा पार्टी सूत्रों ने अमरावती मंडल से बातचीत में किया.

Related Articles

Back to top button