अमरावतीमुख्य समाचार

मई, जून में विवाह के अनेक शुभ मुहूर्त

बाजार में बढेगी रौनक

*
अमरावती/दि.29- हिंदू धर्म में किसी भी शुभ कार्य से पहले शुभ मुहूर्त अवश्य देखा जाता है. विवाह जैसे कार्यो के लिए शुभ या अशुभ समय का बडा महत्व होता है. रीतिरिवाज के अनुसार मंगल मुहूर्त में काम करने से वैवाहिक जीवन सुखी होता है. 2023 में सर्वाधिक शुभ मुहूर्त मई और जून माह में है. इस बार अप्रैल के महीने में मुहूर्त नहीं रहे. जिससे अगले दो माह सभी ओर विवाह आयोजनों की धूम रहेगी. बैंड बाजे से लेकर सभी व्यवसायियों को अच्छे व्यवसाय की आशा है. बाजार में रौनक बढने की पूरी संभावना जानकार देख रहे हैं.
* क्या कहते हैं पंडितजी
पंडित करण पुरोहित के अनुसार वर-वधू की कुंडली मिलान कर उनके भावी जीवन के लिए उपयुक्त समय और दिन को मुहूर्त के रुप में तय किया जाता है. पंचाग में शुभ मुहूर्त और समय दिए गए है. उस मुताबिक हम वर और वधू के परिवारों को समय के बारे में सूचित करते हैं. विवाह जैसे प्रसंगों में मुहूर्त का पालन आवश्यक होता है.
* कैटरर को उम्मीद
कोरोना के बाद अमरावती के लोगों की मानसिकता बदली है. शहर से थोडी दूर लॉन की डिमांड विवाह समारोह के लिए बढी है. इसके साथ ही बैंड-बाजा कैटरर सभी को अच्छे व्यवसाय की आशा है. बाजार में कपडों, गहनों की खरीदी के साथ विवाह की तैयारियां अनेक घरों में हो रही है.

* मई के महीने में मुहूर्त
6, 8, 9, 10, 11, 15, 16, 20, 21, 22,27, 29, 30
* जून के मुहूर्त
1, 3, 5, 6, 7, 11,12, 23, 24, 26, 27

Related Articles

Back to top button