अमरावतीमुख्य समाचार

धामणगांव के अनेक विकास प्रकल्पों पर सदन में होगी चर्चा

विधायक अडसड के सभी विभागों पर अनेक प्रश्न

* विधानमंडल सत्र की तैयारी
धामणगांव रेलवे/दि.9- विधानमंडल के शीतसत्र की एक ओर जहां नागपुर प्रशासन तैयारी में जुटा है वहीं दूसरी ओर अमरावती के नुमाइंदे संसदीय आयुध के साथ तैयार हैं. विधायकों ने अपने क्षेत्र की समस्याओें के साथ परियोजनाओं को गति प्रदान करने प्रश्न प्रस्तावित किए हैं. इसी कडी में यहां के विधायक और भाजपा नेता प्रताप दादा अडसड ने शीतसत्र हेतु क्षेत्र की ढेर सारी समस्याओें के बारे में प्रश्न पूछे हैं और अनेक नए प्रकल्पों के भी प्रस्ताव दिए जाने की जानकारी अमरावती मंडल को दी. अडसड ने नागपुर सत्र हेतु प्रश्नों की झडी लगा दी. जिनका राजस्व, पर्यटन, लोनीवी, ग्राम विकास, शहरी विकास, सामाजिक न्याय, कृषि जैसे अनेक विभागों से संबंध हैं. दूसरी ओर क्षेत्र के पूर्व विधायक वीरेंद्र जगताप ने अडसड पर निष्क्रियता का दोष मढा हैं.


* ग्राम पंचायतों को इमारत
प्रताप अडसड ने धामणगांव तसहील अंतर्गत पांच ग्राम पंचायतों में इमारत निर्माण हेतु फंड देने, सडकों के अनेक प्रलंबित कामों तथा घोषित तीर्थक्षेत्र के श्रेणी निहाय विकास हेतु फंड देने की मांग मंत्री महोदय के सामने रखी हैं. जिस पर सत्र में चर्चा दौरान मंत्री उत्तर देंगे. अडसड ने लोनीवी उपविभाग बडनेरा अंतर्गत चांदूर रेलवे और धामणगांव के अनेक सडकों के कामों को फंड देकर वर्क ऑर्डर जारी करने की मांग की हैं. मनरेगा अंतर्गत तीनो तहसीलों चांदूर रेलवे, धामणगांव व नांदगांव खंडेश्वर में श्माशान भूमि के काम की मांग की हैं.
अडसड ने एक अहम मसला रेत तस्करी का उपस्थित किया हैं. उनके निर्वाचन क्षेत्र में बडे प्रमाण में नदियों से रेत की अवैध तस्करी होने का आरोप कर अडसड ने तहसीलदार की इसमें भूमिका की संपूर्ण जांच और उन पर कार्रवाई की मांग उठाई हैं. सदन में इस पर क्या जवाब दिया जाता है यह देखने लायक होगा. अडसड की शिकायत पर तहसीलदार को दो रोज पहले ही निलंबित किया गया हैं. विधायक ने आगे कार्रवाई की जानकारी सदन के माध्यम से मांगी हैं. उन्होंने चांदूर रेलवे तहसील में कृषि महकमे व्दारा पकडी गई रेत और मिट्टी मिश्रित खाद के विषय में कार्रवाई की जानकारी मांगी हैं. पुलिस भर्ती में पिछडे वर्ग के लोगों को अपेक्षित छूट देने की मांग उपस्थित की हैं. धामणगांव में उत्तमराव पाटील उद्यान को मान्यता देने संबंधित प्रश्न पर सरकार की भूमिका जाननी चाहिए. लाभार्थियों को धनादेश वितरण में तहसीलदार व्दारा जनप्रतिनिधि का मान नहीं रखने का मुद्दा भी वे सदन में उपस्थित करने जा रहे हैं.

* आमदार बडे निष्क्रिय
कांग्रेस नेता और तीन बार के विधायक प्रा. वीरेंद्र जगताप ने विधायक पर घोर निष्क्रियता का आरोप लगाया. उन्होंने कई मसले और समस्याएं गिना दी. जिन पर विधायक ने काम नहीं किया है. जगताप ने कहा कि, विधायक काम कर रहे है, यह उनकी बजाय ग्रामीणों से जाकर पूछे. लोणी, दाभा, चांदूर रेल्वे, जुना धामणगांव जैसे देहातों के लोगों की समस्याओं पर विधायक बिल्कूल ध्यान नहीं देने का आरोप जगताप ने किया. उन्होंने दावा किया कि, वे सबूतों के साथ यह साबित कर सकते हैं. जगताप ने कहा कि, दिवाली से पहले अतिवृष्टि के नुकसान के 13800 रुपए देने का वादा किसानों से किया गया था. डेढ माह बीत गया है. अभी तक यह राशि किसानों को प्रदान नहीं हुई है. उसी प्रकार गांव-देहात मेें सडकों की हालत बुरी हो रखी है. लोगों का कहीं आना-जाना दुभर हो गया है. जगताप ने आरोप लगाया कि, उनके दौर में मंजूर अनेक कामों को वर्तमान विधायक ने रोडा अटका दिया. इससे भी गांव-देहात के लोग नाराज होने का दावा जगताप ने किया. उनके पास वीडियो होने की बात भी पूर्व विधायक ने छाती ठोककर कही.

Related Articles

Back to top button