अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

नवरात्र में बंद रहेंगे शहर के कई प्रमुख मार्ग

शहर यातायात पुलिस ने जारी की अधिसूचना

अमरावती/दि.1 – आगामी 3 से 12 अक्तूबर के दौरान मनाये जाने वाले 9 दिवसीय नवरात्रोत्सव तथा इस दौरान राजकमल चौराहें से गांधी चौक तक लगने वाली अंबादेवी की यात्रा के साथ ही नवरात्रोत्सव हेतु अंबादेवी व एकवीरा देवी मंदिर संस्थान में देवी दर्शन हेतु उमडने वाली भाविक श्रद्धालुओं की भीड को ध्यान में रखते हुए शहर यातायात पुलिस विभाग ने शहर के कई प्रमुख मार्गों को सभी तरह के वाहनों की आवाजाही के लिए बंद रखने का निर्णय लिया है. साथ ही इस हेतु एक अधिसूचना भी जारी की गई है.
शहर यातायात पुलिस द्वारा जारी की गई अधिसूचना के मुताबिक राजकमल चौक से अंबागेट तक, साबनपुरा खिडकी से गांधी चौक तक, आसवाल भवन से गांधी चौक तक, डॉ. धवड के दवाखाने से गांधी चौक तक, मुख्य डाकघर मार्ग से पंचशील लॉन्ड्री होकर गांधी चौक तक, भुतेश्वर चौक से गांधी चौक तक, सक्करसाथ से भाजीबाजार जैन मंदिर तक अंबागेट से औरंगपुरा होते हुए अंबादेवी मंदिर तक तथा नमूना परिसर से अंबादेवी संस्थान की ओर जाने वाले सभी रास्तों को सभी तरह के वाहनों की आवाजाही के लिए नवरात्रोत्सव के दौरान बंद रखा जाएगा. साथ ही टांगापडाव से साबनपुरा पुलिस चौकी होते हुए प्रभात चौक की ओर जाने वाला रास्ता संकरा रहने के चलते इस रास्ते को भारी वाहनों की आवाजाही के लिए बंद रखा जाएगा.
इस अधिसूचना में शहर यातायात पुलिस ने पर्यायी रास्तों का विकल्प देते हुए बताया है कि, हलके व भारी मालवाहक वाहनों सहित गिट्टी बोर्डर वाले वाहन जुनी बस्ती बडनेरा टी-प्वॉईंट से जुना बायपास होते हुए एमआईडीसी, दस्तुर नगर चौक, चपराशीपुरा चौक, बियाणी चौक, गर्ल्स हाईस्कूल चौक, इर्विन चौक, मालवीय चौक व दीपक चौक के रास्ते का उपयोग कर सकेंगे. साथ ही हल्के व भारी मालवाहक वाहनों को इससे पहले 17 नवंबर 2020 को जारी अधिसूचना में दर्ज नियमों व समय के बंधन का भी पालन करना होगा. इसके साथ ही सामान्य तौर पर राज्य परिवहन निगम की जो बसे बडनेरा रोड से गद्रे चौक व राजकमल चौक होते हुए बस स्टैंड की ओर आना-जाना करती है, उन सभी बसों को नवरात्रोत्सव के दौरान राजापेठ-इर्विन चौक फ्लायओवर से होते हुए गर्ल्स हाईस्कूल चौक, पुलिस पेट्रोल पंप से होकर एसटी डिपो जाना होगा, या फिर रापनि बसों द्वारा जुनी बस्ती बडनेरा से पुराना बायपास मार्ग के जरिए दस्तुर नगर व चपराशीपुरा चौक होते हुए बस स्टैंड की ओर आना-जाना

किया जा सकेगा. साथ ही बस स्थानक से नागपुरी गेट होते हुए बाहरगांव जाने वाली बसे रेल्वे स्टेशन चौक, इर्विन चौक व चित्रा चौक होते हुए शहर से बाहर जाएंगी और इसी मार्ग से वापिस आकर गर्ल्स हाईस्कूल चौक होते हुए बस स्टैंड की ओर आएंगे. इसके अलावा राजापेठ चौक से होकर शहर में आने वाले हल्के चारपहिया वाहनों हेतु राजकमल चौक पर प्रवेशबंदी रहने के चलते कार व जिप जैसे वाहन धारकों को राजापेठ उडानपुल का प्रयोग करना होगा.

* इन स्थानों पर रहेगी पार्किंग की व्यवस्था
शहर यातायात पुलिस द्वारा जारी की गई अधिसूचना के मुताबिक नवरात्रोत्सव के दौरान नेहरु मैदान, ओसवाल भवन मैदान, मुधोलकर पेठ मैदान सहित ओसवाल भवन से गद्रे चौक तक रास्ते के एक किनारे, हव्याप्रमं से साई नगर की ओर जाने वाले रास्ते के एक किनारे तथा साबनपुरा चौक से जवाहर गेट तक रास्ते के एक किनारे वाहनों को पार्क करने की व्यवस्था रहेंगी. वहीं इस दौरान गांधी चौक के पार्किंग स्थल को बंद रखा जाएगा. साथ ही अंबादेवी व एकवीरा देवी मंदिर परिसर के आसपास 200 मीटर के दायरे में किसी भी वाहन को पार्क नहीं किया जा सकेगा. उपरोक्त जानकारी के साथ ही शहर यातायात पुलिस द्वारा स्पष्ट किया गया कि, इस अधिसूचना का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ मोटर वाहन अधिनियम 1988 तथा महाराष्ट्र पुलिस अधीनियम 1951 के तहत कार्रवाई की जाएगी.

Related Articles

Back to top button