अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लडने के अनेक मुस्लिम नेता इच्छुक

अभी तक एक ने भी नहीं भरा अधिकृत नामांकन

* शेख जफर, तवक्कल, नजीर बीके, एड. शोएब की चर्चा
अमरावती/दि.8 – बदलते राजनीतिक समीकरणों के बीच अगले माह विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा हो सकती है. कहा जा रहा है कि, सितंबर के तीसरे सप्ताह में चुनावी आचार संहिता लग जाएगी. ऐसे में प्रमुख राजनीतिक दल कमर कस रहे हैं. सभाएं, सम्मेलन के आयोजन बढ गये हैं. राज्य स्तर के नेताओं के दौरे भी धडाधड हो रहे हैं. इसी कडी में अमरावती में कांगे्रस के बडे नेता अगले सप्ताह आ रहे हैं. कांग्रेस में इस बार अमरावती जिले में मुस्लिम प्रत्याशी दिये जाने की मांग आगे बढाई जा रही है. कुछ नेताओं, पदाधिकारियों के नाम चर्चा में भी रहे. उनमें पूर्व उपमहापौर शेख जफर शेख जब्बार, प्रदेश सचिव आसिफ तवक्कल, शहर उपाध्यक्ष नजीर खान बीके, एड. शोएब खान आदि के नाम चर्चित हो रहे हैं. अमरावती मंडल ने इन इच्छुकों से बात की तो सभी ने कांग्रेस की उम्मीदवारी की चाह को व्यक्त किया. वहीं कुछ ने कहा कि, वे पार्टी के सिपाही है. उम्मीदवारी नहीं मिलने की स्थिति में भी पार्टी का काम जारी रखेंगे. पार्टी जो प्रत्याशी देगी, उन्हें समर्थन करेंगे. दिलचस्प बात यह है कि, कांग्रेस की अधिकृत उम्मीदवारी का फार्म अभी तक किसी ने भी नहीं भरा है. जबकि उसकी अंतिम तिथि 10 अगस्त बतायी जा रही है.
* समाज को उसका हक दिलाना जरुरी
एड. शोएब खान ने कांग्रेस की उम्मीदवारी चाहने की बात कबूल की. उन्होंने कहा कि, वे अनेक वर्षों से पार्टी के लिए काम कर रहे है. हाल के लोकसभा और पिछले विधानसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशी की विजय के लिए उन्होंने प्रयास किये है. एनएसयूआई के दौर से कांग्रेस के साथ काम करने का दावा कर एड. शोएब खान ने कहा कि, मेरा समाज के लोगों को उनके हक दिलाने का प्रयास है. सरकार की सभी सहूलियतें सभी समाज को बराबरी से मिलनी चाहिए. कोरोना महामारी दौरान जान जोखिम में डालकर काम करने वाले एड. खान ने विधानसभा चुनाव लडने में बडी दिलचस्पी दर्शायी.
* राहुल गांधी को लिखा पत्र
कांग्रेस के शहर उपाध्यक्ष नजीर खान बीके ने कहा कि, 25 वर्षों से वे पार्टी के कार्यकर्ता है. उन्होंने इस बार विधानसभा चुनाव में पार्टी द्वारा मुस्लिम कैंडिडेट देने के लिए राहुल गांधी को पत्र भी लिखा है. कांग्रेस मुस्लिम उम्मीदवार का विचार करती है, तो मैं दावेदार रहूंगा. नजीर खान ने कहा कि, पार्टी ने उम्मीदवारी नहीं दी, तो भी वे पार्टी के निष्ठावान बने रहेंगे.
* चुनाव लडने की इच्छा
प्रदेश सचिव आसिफ तवक्कल ने चुनाव लडने की इच्छा जतायी. यह स्पष्ट कर दिया कि, अभी तक अधिकृत आवेदन नहीं किया है. वे 20 वर्षों से पार्टी के साथ है. दो बार नगरसेवक और मनपा स्थायी समिति, विधि समिति के सदस्य रह चुके हैं. तवक्कल ने अमरावती मंडल से कहा कि, अभी पोझिशन देखते हैं. फिर निर्णय करेंगे. कांग्रेस की उम्मीदवारी मांगने के प्रश्न पर उनका जवाब हां था.
* अलीम पटेल का आज-कल में निर्णय
मुस्लिम क्षेत्र के सोशल वर्कर, मेजर, डॉ. एड. अलीम पटेल ने कहा कि, उन्होंने कांगे्रस के पास अभी आवेदन नहीं किया है. किंतु वे चुनाव अवश्य लडेंगे. हाल के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के बलवंत वानखडे का काम करने का दावा कर अलीम पटेल ने कहा कि, आज कल में वे विधानसभा चुनाव लडने के बारे में निर्णय करेंगे.

 

Related Articles

Back to top button