अमरावतीमहाराष्ट्र

धामणगांव गढी में मतदाता सूची से अनेकों के नाम गायब

नागरिकों की शिकायतें, अनेक लोग निराश हो गए

अचलपुर/ दि.27– लोकसभा के पांचवे और राज्य के दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान हुआ. धामणगांव गढी गांव के नागरिकों ने सुबह से ही कतार लगाकर मतदान किया. 11 बजे के बाद मतदान की गति कम हुई. किंतु उसी समय अनेक मतदाताओं के नाम मतदाता सूची से गायब होने की शिकायत नागरिकों ने की. इसमें लगभग 100 से उपर नागरिकों के नाम गायब होने का उजागर हुआ है. जिसके कारण मतदान करने गये लोग निराश हो गए. अचलपुर तहसील के धामणगांवगढी गांव के लगभग 100 से उपर नागरिकों के मतदाता सूची के नाम गायब होने का आरोप यहां के नागरिकों ने किया है. चुनाव विभाग की लापरवाही के कारण मतदान से वंचित से रहना पडा. जिसके कारण गांव के नरेंद्र कौलकर , सलीम शाह, चेतन अग्रवाल, कृष्णा खंडेलवाल, मदन गायन ने जांच करके कार्रवाई करने की मांग की है. इस संबंध में जल्द ही चुनाव अधिकारी शिकायत करने का संबंधितों ने बताया.

* धामणगांव गढी की महिला का कांडली में समावेश
अचलपुर तहसील की धामणगांव गढी गांव की नेहा जोशी इस महिला का नाम मतदाता सूची से गायब कर कांडली गांव में समाविष्ट किया गया. यह महिला कितने ही वर्षो से धामणगढी गांव में निवास कर रही है. इससे पूर्व चार पांच बार इस महिला ने गांव में ही मतदान किया था. किंतु इस बार चिखलदरा चुनाव विभाग के लापरवाही के कारण इस महिला का नाम गांव की मतदाता सूची से गायब कर मतदान करने के लिए कांडली गांव के केंद्र क्रमांक 299 जिला परिषद प्राथमिक शाला की जगह पर शामिल किया गया.

धामणगांवगढ से मेरे पास अभी तक कोई भी शिकायत नहीं आयी. किंतु यदि ऐसा हुआ तो जिम्मेदारी बीएलओ की है. शिकायत प्राप्त होने पर जांच की जायेगी.
– वैष्णवी जाधव, तहसीलदार , चिखलदरा

Related Articles

Back to top button