अमरावती

मन्या डोंगरे एमपीडीए के तहत जेल रवाना

आरोपी पर दर्ज है 9 संगीन अपराध

अब तक तीन के खिलाफ हुई एमपीडीए की कार्रवाई
अमरावती/ दि. 22-पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने शहर में चल रहे गैर कानूनी धंधों के खिलाफ जंग छेड दी है. उसके साथ ही हिस्ट्रीसीटरों पर काबू पाने के लिए ठोस कदम उठाना शुरू कर दिया है. इसी श्रृंखला में कुख्यात हिस्ट्रीसीटर मनोज उर्फ मन्या राजरतन डोंगरे (27, लक्ष्मीनगर) के खिलाफ एमपीडीए के तहत कार्रवाई करते हुए उसे जेल की सलाखों के पीछे रवाना किया. गाडगेनगर पुलिस ने पूरे बंदोबस्त के साथ मन्या को जेल भिजवाया.
पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने अब तक तीन हिस्ट्रीसीटरों के खिलाफ एमपीडीए के तहत कार्रवाई की है. इससे पहले कुख्यात अमन देओलेकर तथा विक्की ठाकुर पर एमपीडीए के तहत कार्रवाई करते हुए जेल भिजवाया था. जानकारी के अनुसार कुख्यात हिस्ट्रीसीटर मनोज उर्फ मन्या डोंगरे वर्ष 2013 से अपराधिक जगत में लिप्त हुआ है. उसके खिलाफ गाडगेनगर पुलिस थाने में घातक हथियारों के साथ गैर कानूनी तरीके से भीड इकट्ठा कर गाली गलौच करने, जान से मारने की धमकी देने, हत्या करने, सहयोगियों के साथ मिलकर हत्या का प्रयास करने, गंभीर रूप से घायल करने, अश्लील गालिया देते हुए मारपीट करने, घरों पर अतिक्रमण करने, गैर तरीके से हथियार रखने, गैर कानूनी तरीके से शराब बेचने जैसे 9 संगीन अपराध दर्ज है. मन्या के खिलाफ इससे पहले प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई है. परंतु फिर भी उसमें किसी तरह का सुधार नहीं आया. इस पर गाडगेनगर के थानेदार आसाराम चोरमले, एसीबी पूनम पाटिल, डीसीबी सागर पाटिल द्बारा भिजवाए गए प्रस्ताव की तहकीकात के बाद पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने कल मंगलवार 21 मार्च को कुख्यात मनोज उर्फ मन्या डोंगरे के खिलाफ एमपीडीए के तहत आदेश जारी करते हुए उसे जेल की सलाखों के पीछे रवाना किया.
* एमपीडीए के साथ मकोका की कार्रवाई
शहर में अपराधिक गतिविघियों में सक्रिय रहनेवाले अन्य आरोपियोंके खिलाफ भी एमपीडीए के तहत कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू है. शहर में किसी भी तरह की दादागिरी, गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं की जायेगी. अपराधी और लगातार गैर कानूनी धंधों से जुडे गुंडे बदमाशों को छोडा नहीं जायेगा, ऐसे लोगों के खिलाफ एमपीडीए के साथ ही मकोका की कार्रवाई की भी प्रक्रिया शुरू है.
नवीनचंद्र रेड्डी,
पुलिस आयुक्त अमरावती

Related Articles

Back to top button