अमरावती

अभिजात मराठी शिक्षक साहित्य परिषद के माध्यम से ऑनलाइन मराठी गौरव समारोह संपन्न

 राज्यस्तरीय सर्वश्रेष्ठ वक्ता 2021 प्रतियोगिता के परिणाम घोषित

अमरावती दि ७ – अभिजात मराठी शिक्षक साहित्य परिषद, जिला शाखा, अमरावती द्वारा मराठी वर्धापन दिन के अवसर पर “राज्यस्तरीय सर्वश्रेष्ठ वक्ता”  2021 प्रतियोगिता का परिणाम और मराठी भाषा गौरव दिवस  YouTube Live के माध्यम से मनाया गया.
   इस कार्यक्रम के अध्यक्ष डॉ.प्रशांत गावंडे (व्याख्याता, डायट, अमरावती) थे. मुख्य अतिथि के रूप में अभिजात मराठी शिक्षक साहित्य परिषद के संस्थापक और प्रदेश अध्यक्ष किशोर तलोकार, राज्य सचिव शैलेश काले, परीक्षक डॉ.स्वाति चोरे, प्राणोती मडावी, आदि उपस्थित थे.
   “राज्यस्तरीय सर्वश्रेष्ठ वक्ता”  2021 प्रतियोगिता के लिये पूरे राज्य से स्पर्धक सहभागी हुये. शिक्षकों और युवाओं के दो समूहों में आयोजित प्रतियोगिता के विषय ‘मराठी भाषा संवर्धन काळाची गरज’ और ‘मराठी भाषा को अभिजात भाषा दर्जा प्राप्त होणे में बाधाएं’ इस तरह थे. इस कार्यक्रम में रचना शेलके ने मराठी अभिमान गीत गाकर कार्यक्रम की शुरुआत की. इस अवसर पर परिषद के संस्थापक तथा प्रदेश अध्यक्ष किशोर तलोकार ने परिषद द्वारा मराठी को अभिजात वर्ग का दर्जा देने और मराठी भाषा के प्रचार – प्रसार के लिए विभिन्न पहल के बारे में बताया. कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए परिषद के संस्थापक सचिव शैलेश काले ने पिछले चार वर्षों में परिषद के सफल कार्यक्रम की जानकारी दी. उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि मराठी अभिजात भाषा होने के विभिन्न प्रमाण हैं. डॉ.प्रशांत गावंडे ने पहल की प्रशंसा करते हुए, परिषद के माध्यम से मराठी भाषा को अभिजात  दर्जा देने के लिए किए जा रहे प्रयासों की प्रशंसा की.  अमरावती शाखा ने इस प्रतियोगिता के परिणाम को उचित बनाने के लिए एक बहुत ही अलग और सरल तरीके का इस्तेमाल किया. इस प्रतियोगिता का परिणाम अमरावती जिला अध्यक्ष अतुल पडोले ने घोषित किया. “राज्यस्तरीय सर्वश्रेष्ठ वक्ता”  2021 इस प्रतियोगिता में शिक्षक समूह से प्रथम साक्षी नलावडे, द्वितीय अमोल ताज़ने, तृतीय वृषाली देशमुख तथा युवक वर्ग से प्रथम पार्था देशमुख, द्वितीय चैतन्य कपले, तृतीय सानिका इंगोले को घोषित किया गया. स्पर्धको को प्रोत्साहन देणे के लिये शिक्षक वर्ग से प्रज्ञा ढगांरे, योगिता गवांडे और युवा समूह से स्नेहल वाटबुद्धे, वैष्णवी वागद्रे को प्रोत्साहनपर क्रमांक के लिये चुना गया. विजेताओं को परिषद के माध्यम से सन्मानपत्र और पदक साथ-साथ सभी भाग लेनेवाले प्रतियोगियोंको   प्रमाणपत्र दिए जाएंगे.
 इस कार्यक्रम के अध्यक्ष के रुप में डॉ.प्रशांत गावंडे (व्याख्याता, डायट अमरावती), मुख्य अतिथि के रूप में डॉ.स्वाति चोरे, प्रणोति मडावी, अभिजात मराठी शिक्षक साहित्य परिषद के
 संस्थापक और प्रदेश अध्यक्ष किशोर तलोकार, राज्य सचिव शैलेश काले, सहसचिव खुशाल गुल्हाणे, कोषाध्यक्ष महादेव निमकर, राज्य महिला प्रमुख प्रो.ममता राउत, राज्य प्रचार प्रमुख शरद राउत, राज्य संगठक संदीप देशमुख, डॉ.मनोज सपकाल,
 राज्य मार्गदर्शक विष्णु सोलंके (वरिष्ठ साहित्यकार),
 राज्य सलाहगार डॉ.सतपाल सोवले (मराठी विशेषज्ञ), संदीप भटकर, विजय वाघ, हितेश राठौड़, किशोर भागवत, स्वप्ना पावडे, पद्माकर मांडवधरे, शशांक दुद्दलवार, स्वप्निल वानखेड़े के साथ-साथ सभी जिला कार्यकारी अध्यक्ष, सचिव, जिला पदाधिकारी उपस्थित थे.
 इस कार्यक्रम का सूत्र संचालन जिला सचिव नीलेशकुमार इंगोले द्वारा किया गया और आभार प्रदर्शन जिला महिला प्रमुख सुषमा मानेकर ने किया. जिला अध्यक्ष अतुल पडोले ने तकनीकी सहायता प्रदान की और कार्यक्रम को सफल बनाया.

Related Articles

Back to top button