अमरावतीमहाराष्ट्र

मार्क लिस्ट नहीं मिली, पुनर्मूल्यांकन आवेदन कैसे करे?

 संगाबा अम.विवि की ग्रीष्मकालीन परीक्षा शुरू

* अवधी 15 दिन बढाने की सीनेट सदस्य की मांग
अमरावती/दि.02– संत गाडगेबाबा अमरावती विश्व विद्यालय की अधिकांश परीक्षा के परिणाम घोषित होने पर भी विद्यार्थियों को अंक तालिका प्राप्त नहीं होने से पुनर्मूल्यांकन का आवेदन भरने की दिक्कत उनके सामने आ गई है. सीनेट सदस्य एड. संकेत सावजी ने समयावधी 15 दिनों के लिए बढाई जाने की मांग की है. उन्होनें इस बात पर आश्चर्य जताया कि ग्रीष्मकाल की परीक्षा शुरू हो गई. जबकि शीतकालीन कुछ परीक्षाओं के नेतीजे अभी तक घोषित नहीं किए गए हैं. इधर परीक्षा व मुल्यांकन संचालिका मोनाली तोटे ने कहा कि नई राष्ट्रीय शिक्षा निती लागू होने से मार्कलिस्ट प्रिंट होने में देरी हो रही है.

विद्यापीठ अध्यादेश क्रमांक 16/2007 और डायरेक्शन 76/2023 के प्रावधानों के अनुसार छात्र-छात्राओं को परिणाम के पश्चात 15 दिनों के अंदर दोबारा मुल्यांकन का आवेदन ऑनलाइन रुप से करना आवश्यक है. आवेदन के साथ ओरिजनल मार्कलिस्ट जोडकर गोपनीय विभाग को देनी होती है. विद्यार्थियों की शिकायत है कि मार्कलिस्ट ही नहीं मिली तो गोपनीय विभाग उनकी अर्जी स्वीकार नहीं करता. जबकि आवेदन की समय सीमा खत्म होने को है.

उन्होनें सीनेट सदस्य एड. सावजी को यह बात बताई तो सावजी ने विद्यापीठ प्रबंधन से विशेषकर परीक्षा संचालिका से समयावधी 15 दिन बढा देने का अनुरोध किया है. अभी विद्यापीठ की ओर से जवाब आया है. सावजी का कहना है कि विद्यापीठ अंतर्गत परीक्षा का नतीजा 45 दिनों में घोषित किया जाना चाहिए. फिर भी कई परिणाम चार माह से अधिक समय हो जाने पर भी अघोषित है. विद्यार्थियों को मार्कलिस्ट की प्रिंट नही मिलने से दोबारा मुल्यांकन का आवेदन समय पर देना संभव नहीं हो रहा.

किसी का नुकसान नहीं होगा- तोटे
विद्यापीठ की परीक्षा संचालिका मोनाली तोटे ने कहा कि सदैव विद्यार्थी हित को प्राथमिकता दी है. किसी का नुकसान नहीं होने दिया जाएगा. स्नातकोत्तर अभ्यासक्रम में इसी वर्ष एनईपी लागू हुआ है. इसके कारण मार्कलिस्ट की प्रिंट में देरी हो रही है. पुनः मुल्यांकन के आवेदन और शुल्क स्वीकारे जा रहे है. मार्कलिस्ट की ओरिजनल कॉपी बाद में देने की छूट दी गई है.

Related Articles

Back to top button