अमरावतीमुख्य समाचार

रमजान से बाजार बारौनक

मेवे की जमकर खरीदी

* कपडा और अन्य मार्केट में भी धूम
अमरावती/दि.17- पवित्र रमजान माह के 25 रोजे हो गए हैं. अब मीठी ईद की खुशियां सभी को लुभा रही हैं. ईद के मौके पर बनने वाली सेवाईयां और मेवेयुक्त शीर खुरमा के लिए खरीदी तेज हो गई है. नतीजतन बाजार में मेवे की दुकानें न केवल सज गई, बल्कि ग्राहकी भी खूब होती देखी जा रही. उधर कपडा मार्केट में भी खरीददारों की धूम रही. फिर वह शहर का फेमस जवाहर रोड हो या नमूना. सभी कपडा दुकानों में रविवार को भी रश नजर आया. माहे रमजान का सीजन देखा जाए तो व्यापारियों के लिए इस मायने में पुरअसर रहा कि विवाह का सीजन एक माह लेट हो गया था. उसकी काफी कुछ कसर माहे रमजान की ग्राहकी से होने की बात एक व्यवसायी ने अमरावती मंडल से कही.
* मो. शफी एण्ड सन्स देते हैं किफायती दाम पर
मेवे की खरीदारी चरम पर है. शहर में जगह-जगह मेवे की दुकानें सजी है. काजू, किशमिश, बदाम, पिस्ता, चारोली की खूब डिमांड बनी है. रमजान ईद पर शिर खुरमा की दावत होती है. उसमें मुख्य रुप से दूध में मेवे मिलाए जाते हैं. इसलिए प्रतिष्ठित दुकानों के साथ-साथ सूखा मेवा सर्वत्र खूब बेचा जा रहा हैं. इतवारा बाजार के मो. शफी एण्ड सन्स की खूबी है कि वह पिछले अनेक वर्षो से त्यौहारों पर आम नागरिकों के लिए किफायती दामों पर मेवा उपलब्ध करवाते हैं. मसाला वाला के रुप में भी यह प्रतिष्ठान बडा मशहूर हैं.

* कपडा दुकानों में भारी रश
शहर का कपडा मार्केट इन दिनों बडी राहत महसूस कर रहा है. ग्राहकी लगातार बनी हुई है. पिछले सप्ताह आंबेडकर जयंती की बढिया ग्राहकी थी तो, इस सप्ताह रमजान का अंतिम सप्ताह रहने से धूम मची हुई है. जवाहर रोड की सभी प्रमुख फर्म रविवार को शुरु थी. इतना ही नहीं तो नमूना और उधर बीजीलैंड, सिटीलैंड में भी काफी प्रमाण में ग्राहकी देखी गई. महिलाएं और बच्चें मनपसंद परिधानों को खरीदतें नजर आए. बच्चों का उत्साह देखते ही बना. एक व्यापारी विक्रम पांडे ने बताया कि, आम दिनों से थोडी ग्राहकी बेहतर नजर आ रही है. उधर सराफा और अन्य मार्केट जैसे घरेलू उपकरण तथा बर्तन बाजार में भी ग्राहकी देखी जा रही.

Related Articles

Back to top button