अमरावती

वरुड में मार्केट बंद, एक गिरफ्तार, दो की तलाश

शिवसेना के उपजिला प्रमुख घारड पर चलाई गोली, नागपुर में इलाज जारी

वरुड/ दि.25– अमरावती जिले की वरूड तहसील में रहनेवाले शिवसेना के उपजिला प्रमुख योगेश घारड पर शनिवार की रात 10 बजे तीन लोगों ने गोली चलाई. योगेश घारड जब वरूड के मुलताई चौक में खडे थे, तो बाईक पर सवार तीन लोग वहां पर पहुंचे. जिसमें से एक ने उन पर दो राउंड फायर किये और एक गोली घारड की कमर के उपरी हिस्से में लगी. जिसमें वे गंभीर रूप से घायल हुए. पश्चात उन्हें तत्काल इलाज के लिए उपजिला अस्पताल में भरती कराया गया. जहां से उन्हें नागपुर रेफर किया गया. घटना के बाद मामले की जांच शुरू करते हुए पुलिस ने गजानन ब्राह्मणे नामक एक आरोपी को हिरासत में लिया है. वहीं राहुल तडस व फरदीन नामक दो आरोपियों की तलाश जारी है. इसके बाद कल रविवार को शिवसेना समेत विभिन्न पार्टियों ने वरुड बंद रखने का आह्वान किया था. जिसके कारण वरुड पूरी तरह बंद रहा. पुलिस ने शांति बनाये रखने का आह्वान किया है. यह हमला राजनीतिक वर्चस्व को लेकर पुराने विवाद के कारण किये जाने की चर्चा है.
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार योगेश घारड शनिवार की रात 8.40 बजे मुलताई चौक पानी की टंकी के आगे रास्ते के बाजू से मोटरसाइकिल व्दारा धिमी गति से जा रहा था. इस समय तीन आरोपी मोटरसाइकिल से आये. पीछे बैठे च्याटी उर्फ राहुल तडस ने पिस्तोैल से फायर कर योगेश घारड को घायल कर दिया. घायल अवस्था में उन्होंने आरोपियों का पीछा किया. तब शिकलरी मोहल्ले के सामने आरोपियों ने दूसरी गोली चलाई. उसे उन्होंने चुका दिया. उसके बाद उन्हें तत्काल नागपुर के निजी अस्पताल में भर्ती किया गया. फिलहाल हालत ठिक बताई जा रही है. पुलिस ने योगेश घारड की शिकायत पर तीनों आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज किया है. गजानन ब्राह्मणे इसी मामले में शामिल होने की शिकायत के आधार पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. जबकि दो फरार आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही है, गजानन को अदालत ने पांच दिन पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश दिये है. पुलिस फिलहाल आरोपियों की तलाश कर रही है.

विभिन्न संगठनाओं ने रखा मार्केट बंद
गोलीबारी के निषेध में शिवसेना, युवासेना, महिला आघाडी, बजरंग दल, विश्वहिंदु परिषद ने रविवार को वरुड बंद रखा. उनके आह्वान पर व्यापारियों ने भी अपनी दुकानें बंद रखी. तहसील में शांति व सुव्यवस्था बनाए रखने के लिए वरुड, बेनोडा, व शेंदुरजनाघाट पुलिस समेत राज्य आरक्षित पुलिस का तगडा बंदोबस्त लगाया गया. अफवाहों पर ध्यान न दे, ऐसा आह्वान तहसीलदार गजेंद्र मालठाणे ने किया. इस दोैरान अपने ही भाईयों का मार्केट बंद न करे, ऐसा आह्वान योगेश घारड ने किया.

पुलिस ने बरामद की कारतुस
हमने घटना में उपयोग की गई कारतुस बरामद कर ली है. फरार आरोपियों की युध्दस्तर पर तलाश जारी है. हम मामले की तहकीकात कर रहे है.
– प्रदीप चौगांवकर,
थानेदार, वरुड

Related Articles

Back to top button