अमरावती

शाम 7 बजे तक मार्केट का समय बढाया जाए

महानगर चेम्बर ने सौंपा पालकमंत्री Yashomati Thakur को निवेदन

अमरावती/दि.13 – जिलेभर में कोरोना की पार्श्वभूमि पर सुबह 9 बजे से दोपहर 4 बजे तक सभी प्रतिष्ठानों को अनुमति दे दी गई है. जिसमें महानगर चेम्बर ने शहर के मार्केट का समय 4 बजे से बढाकर 7 बजे तक करवाने की मांग जिले की पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर से की. महानगर चेम्बर द्बारा अध्यक्ष सुरेश जैन के नेतृत्व में इस आशय का निवेदन पालकमंत्री यशोमति ठाकुर को सौंपकर चर्चा की गई.
पालकमंत्री यशोमति ठाकुर से चर्चा करते हुए महानगर चेम्बर अध्यक्ष सुरेश जैन ने कहा कि, कम समय में मार्केट में भीड बढ रही है. सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं हो रहा है. प्रशासन द्बारा दुकाने बंद किए जाने में विलंब होने पर उन्हें दंड दिया जा रहा है व्यापारी चाहकर भी कुछ नहीं कर पा रहा है, जितना व्यापारी कमा रहा है वह सब दंड में चला जा रहा है. अगर समय बढा दिया जाता है तो व्यापरियों को राहत मिलेगी.
पालकमंत्री को निवेदन देने के पश्चात इस संदर्भ में मनपा आयुक्त व जिलाधिकारी को भी निवेदन सौंपकर व्यापारियों की समस्याओं से अवगत करवाया गया. उसी प्रकार रेस्टारेंट व होटल भी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की मांग की गई. साथ ही आयकर, जीएसटी आदि के संदर्भ में भी राहत प्रदान करने की मांग जिला प्रशासन व मनपा प्रशासन से की गई. इस समय महानगर चेम्बर अध्यक्ष सुरेश जैन, जयंत कामदार, प्रकाश बोके, राजेंद्र भंसाली, अशोक राठी, शरणपाल अरोरा, सुदीप जैन, विनोद सामरा, प्रशांत मुंदडा, तखतमल व्यापारी संघ के अध्यक्ष संतोष सबलानी, सचिव पप्पू गगलानी गुलाब सारानी आदि उपस्थित थे.

व्यापारी व कर्मचारियों को दें वैक्सीन

महानगर चेम्बर द्बारा जिला व मनपा प्रशासन से अमरावती शहर के सभी व्यापारियों व उनके कर्मचारियों को नियमों में शिथिलता लाकर वैक्सीन दि जाए. जिससे वे सुरक्षित रह सके और शहर में संक्रमण भी ना बढे. ऐसी मांग महानगर चेम्बर द्बारा की गई है.

कोरोना जांच अनिवार्य ना करें

सभी व्यापारियों व उनके कर्मचारियो की कोरोना जांच प्रशासन द्बारा अनिवार्य कर दी गई है. किंतु महानगर चेम्बर का कहना है कि जिनमें कोरोना के लक्षण दिखाई दे रहे है उन्हीं की जांच की जाए, सभी व्यापारी व कर्मचारी एक साथ जांच करवाने जांच केंद्र पर जाएगें तो वहां पर भीड बढेगी जिससे संक्रमण भी बढेगा. जिसमें जिन व्यापारियों में या फिर कर्मचारियों में कोरोना के लक्षण है केवल उन्हीं की जांच की जाए. ऐसा महानगर चेम्बर द्बारा कहा गया.

Related Articles

Back to top button