अमरावती

मरकजी शरी ए पंचायत का महिलाओं हेतु

तफहीमे शरीअत सम्मेलन सोमवार को

अमरावती/दि.21– मरकजी शरी ए पंचायत अमरावती की ओर से आगामी 23 अक्टुबर सोमवार की दोपहर 2 बजे से 5 बजे तक महिलाओं के मौलिक अधिकार व सम्मान के लिए तफहीमे शरीअत सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है. महिलाओं हेतु आयोजित कार्यक्रम में शरियत के अनुसार महिलाओं के हक व अधिकार की जानकारी इस सम्मेलन में दी जाएगी.

आगामी 23 अक्टुबर को आयोजित कार्यक्रम में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की कन्वेनर एड.जलीसा यासीन कार्यक्रम की अध्यक्षता करेगी. प्रमुख वक्ता के रुप में मुस्लिम महिला इंटलएक्युअल फोरम हैदराबाद की सचिव मुफीजा हुजैफ, ईसीई डीपार्टमेंट डीसीईडी की प्रो. डॉ. उद्दुसा सुलताना प्रमुखता से उपस्थित रहेगी. कार्यक्रम का संचालन फतीजा अलकबीर करेगी. कार्यक्रम में महिलाओं से बडी संख्या में उपस्थित रहकर कार्यक्रम का लाभ उठाने का आवाहन आयोजन समिती के मुफ्ती मुजीबुरर्रहेमान, मुफ्ती शरीफोद्दीन, सऊद खान व अन्य ने किया है.

* क्या है तफहीम शरीअत कमेटी..?
इस्लाम धर्म में महिलाओं के अधिकार व कानून का एक अहम योगदान है. इसलिए शरीअत के मसाईल (समस्याए) मरकजी शरीए पंचायत के मार्फत निपटाए जाते है. ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने तफहीम शरीअत कमेटी बनाई है. इस कमेटी व्दारा महिलाओं के अधिकार के लिए जनजागृती की जाती है.

Related Articles

Back to top button