अमरावती

बेहोशी दवा देकर युवती से जोरजबर्दस्ती विवाह

आरोपी फरार, राष्ट्रस्तरीय क्रीडा प्रमाणपत्र देने का दिया था प्रलोभन

अमरावती/ दि.3 – नांदगांव खंडेश्वर के प्रसिध्द पत्रकार पंजाबराव देशमुख स्पोर्टिंग क्लब के सचिव मनोज मानतकर ने शिवणी रसुलापुर की एक युवती को राष्ट्रीय स्तर का क्रीडा प्रमाणपत्र देने का आश्वासन देकर उसके साथ नजदिकिया बनाई. इतना ही नहीं तो शारीरिक व मानसिक रुप से प्रताडित कर उसे भगा ले गया और शित पेय में बेहोशी की दवा डालकर बेहोश करने के बाद जोरजबर्दस्ती उसके साथ विवाह करते हुए धोखाधडी की.
मनोज उर्फ मुन्ना मानतकर काफी समय से अलग-अलग अखबारों के लिए काम करता था. इसी तरह राजनीतिक क्षेत्र में पहचान व अन्य क्षेत्र के ज्ञान का दुरुपयोग कर और खुद के पास पंजाबराव देशमुख स्पोर्टिंग क्लब का सचिव पद व पहचान का गैर लाभ उठाते हुए शिवणी रसुलापुर की उच्च शिक्षित लडकी को राष्ट्रीय स्तर का क्रीडा प्रमाणपत्र देता हूं, इसके कारण तुझे क्रीडा आरक्षित आरक्षण से सरकारी नौकरी लगेगी, ऐसा प्रलोभन देकर लडकी के शिक्षा के मूल दस्तावेज खुद के पास ले लिये. 28 अप्रैल को गांव के विवाह समारोह फुबगांव में रहते समय वहां आरोपी मनोज मानतकर ने युवती से संपर्क कर तेरा क्रीडा प्रमाणपत्र व मूल दस्तावेज नांदगांव में रखे है. वे मेरे साथ आकर ले जा, ऐसा कहकर कार में बिठाकर अपने साथ ले गया और नांदगांव में न उतारते हुए जबर्दस्ती अमरावती भगा ले गया.
युवती ने पानी मांगा तो उसे शितपेय में बेहोशी की दवा दी. अमरावती में उसने युवती के साथ जबर्दस्ती विवाह किया. स्टैम्प पेपर (नोटरी) पर हस्ताक्षर लिये युवती ने हस्ताक्षर करने से मना किया तो उसे जान से मारने की धमकी दी और तेरे माता-पिता को जान से मार डालूंगा, ऐसी धमकी दी. युवती की समाज में बदनामी हो, इस उद्देश्य से हस्ताक्षर कराये इसके बाद स्टैम्प पेपर सोशल मीडिया पर प्रसारित किया, ऐसा युवती ने पुलिस थाने में दी शिकायत में उल्लेख किया है. युवती की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी मुन्ना मानतकर के खिलाफ दफा 328, 366, 494, 501, 506, 34 के तहत अपराध दर्ज किया. आरोपी मनोज फरार है. नांदगांव खंडेश्वर पुलिस उसकी तलाश कर रही है.

कई अपराध दर्ज है
आरोपी मनोज मानतकर पहले से ही विवाहीत है. उसे एक बेटा भी है. इससे पहले भी मनोज उर्फ मुन्ना मानतकर के खिलाफ धोखाधडी जैसे कई अपराध दर्ज है, ऐसी जानकारी मिली है.

Related Articles

Back to top button