अमरावतीमहाराष्ट्र

नाम और मजहबी पहचान छिपाकर की युवती से शादी

आरोपी पर कार्रवाई की मांग को लेकर सांसद बोंडे पहुंचे कोतवाली

* जल्द से जल्द अपराध दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार करने की उठाई मांग
अमरावती/दि.13– नई बस्ती बडनेरा में रहने वाली 23 वर्षीय युवती को अपना असली नाम और मजहबी पहचान छिपाते हुए किसी अन्य नाम को धारण कर अपने प्रेमजाल में फांसने वाले युवक के खिलाफ अपराध दर्ज कर उसे तुरंत गिरफ्तार किये जाने की मांग राज्यसभा सांसद डॉ. अनिल बोंडे सहित विहिप के पदाधिकारियों ने सिटी कोतवाली पुलिस थाने पहुंचकर उठाई.
इस संदर्भ में पीडित युवती की ओर से दी गई शिकायत पर सांसद डॉ. बोंडे का कहना रहा कि, नई बस्ती बडनेरा निवासी 23 वर्षीय युवती के माता-पिता नहीं है और वह अकेली ही रहते हुए मेहनत मजदूरी कर अपना गुजर बसर करती है. इस दौरान उसकी फेसबुक के जरिए एक युवक के साथ जान पहचान हुई. उक्त युवक ने अपना नाम सचिन इंदौरी लिख रखा था. कुद समय की जान पहचान के बाद दोनों के बीच चैटींग होनी भी शुुरु हुई और जल्द ही दोनों के बीच आपसी मेल मुलाकात का दौर भी शुरु हुआ. जिसके चलते यह दोस्ती प्यार में बदल गई और उक्त युवक ने सिटी कोतवाली पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले एक मंदिर में उस युवती के साथ हार पहनाकर विवाह कर लिया. इस समय भी उक्त युवक ने सचिन इंदौरी के नाम से ही अपना आधार कार्ड पेश किया था. ऐसे में उस पर किसी भी तरह का संदेह होने की कोई गुंजाइश नहीं थी. पश्चात वह युवक उक्त युवती को अपने साथ लेकर उदगीर चला गया. जहां पर दोनों ही करीब दो वर्षों तक एक दूसरे के साथ रहे और इस दौरान धीरे-धीरे उक्त युवती के समक्ष उस सचिन इंदौरी की असलियत उजागर होनी शुरु हुई और उक्त युवती को यह बात समझमें आयी कि, उसके पति का नाम सचिन इंदौरी तो है ही नहीं. साथ ही वह किसी अन्य धर्म से भी वास्ता रखता है. जिसका सीधा मतलब यह था कि, उस कथित सचिन इंदौरी ने अपना असली नाम व अपनी मजहबी पहचान छिपाते हुए उसे अपने प्रेमजाल में फांसा था और उससे विवाह किया था. इस बारे में जब पीडिता ने उस कथित सचिन इंदौरी से पूछताछ की, तो उसने पीडिता को जान से मारने की धमकी दी. साथ ही कुछ ही दिनों के भीतर एक अन्य युवती के साथ विवाह करते हुए पीडिता को छोड दिया और घर से भी निकाल दिया. जिसके बाद पीडिता ने उदगीर से बडनेरा वापिस आने के बाद राज्यसभा सांसद डॉ. अनिल बोंडे व विश्व हिंदू परिषद के विजय शर्मा से मुलाकात करते हुए उन्हें अपनी आपबीती सुनाई. जिसे सुनने के उपरान्त वे दोनों ही उक्त युवती को साथ लेकर कोतवाली थाने पहुंचे.
इस समय सांसद बोंडे का कहना रहा कि, उक्त युवती को उस कथित सचिन इंदौरी नामक युवक ने अपनी असल पहचान छिपाकर धोखे से फंसाया है. अत: उसके खिलाफ धोखाधडी, जालसाजी, प्रताडना व जान से मारने की धमकी देने जैसे कडे अपराध दर्ज किये गये और उक्त युवक को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाये. इस समय सांसद बोंडे के साथ विश्व हिंदू परिषद के विजय शर्मा, धर्म जागरण के पप्पू मिश्रा, रश्मि गांधी, पुजा परिहार, राजेंद्र बघेल, रविकिरण वाघमारे, करण धोटे व तुषार वानखडे आदि मौजूद थे. खास बात यह रही कि, सांसद बोंडे जब गत रोज पीडित युवती सहित प्रतिनिधि मंडल के साथ पुलिस थाने पहुंचे, तो वहां पर पुलिस उपायुक्त गणेश शिंदे खुद उपस्थित थे. जिन्होंने सिटी कोतवाली के पीआई मनोहर कोटनाके के साथ मौजूद रहते हुए प्रतिनिधि मंडल से इस मुद्दें को लेकर बातचीत की.

Related Articles

Back to top button