अमरावती

सालगिरह के दिन विवाहिता ने लगाई फांसी

पति, देवर व सास के खिलाफ अपराध दर्ज

* देशमुख लॉन के गणेश नगर की सनसनीखेज घटना
अमरावती/ दि.23 – नांदगांव पेठ पुलिस थाना क्षेत्र के देशमुख लॉन गणेश नगर परिसर में विवाहित महिला ने विवाह के सालगिरह के दिन खुद को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. यह सनसनीखेज घटना सोमवार को उजागर हुई. विवाहित स्नेहल सावद के पिता योगिराज खंतले की शिकायत पर नांदगांव पुलिस ने पति गोविंद सावद, देवर आशिष सावद व सास के खिलाफ अपराध दर्ज किया. पति व देवर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.
स्नेहल गोविंद सावद (28, गणेश कॉलोनी) यह फांसी लगाकर आत्महत्या करने वाली विवाहिता का नाम है. पति गोविंद प्रकाश सावद (34), देवर आशिष प्रकाश सावद (21, दोनों गणेश कॉलोनी) यह गिरफ्तार किये आरोपियों के नाम है. गोविंद सावद की उर्ध्व वर्धा जलाशय कार्यालय परिसर में झेरॉक्स की दुकान है. कार्यालय के सभी काम उसके पास आते है. एक वर्ष पूर्व गोविंद सावद का यवतमाल जिले के घाटंजी निवासी स्नेहल के साथ विवाह हुआ. विवाह के बाद गोविंद पत्नी समेत मां व छोटे भाई के साथ देशमुख लॉन परिसर के गणेश कॉलोनी में रहता था. विवाह के कुछ माह बाद स्नेहल को पति समेत सास, देवर मानसिक रुप से प्रताडित करते थे. उसने इस ओर ध्यान न देते हुए परिवार की जिम्मेदारी संभाली थी.
बीते सोमवार 21 नवंबर के दिन गोविंद व स्नेहल के विवाह की पहली सालगिरह होने के कारण दोनों 20 नवंबर को चिखलदरा घुमने गए थे. 21 नवंबर को सालगिरह के दिनभर उन्होंने चिखलदरा पर्यटन का आनंद लिया. रात के समय वापस अमरावती आने वाले थे, मगर स्नेहल ने चिखलदरा में रुकने की जिद पकडी. सालगिरह के दिन चिखलदरा में रुकना चाहिए, ऐसा स्नेहल का कहना था. परंतु काम होने के कारण गोविंद ने उसे समझाने का प्रयास किया, मगर स्नेहल सुनने को राजी नहीं था. आखिर गोविंद स्नेहल को लेकर 21 नवंबर की शाम अमरावती की ओर रवाना हो गया. अमरावती आते समय वह गाडी में रो रही थी. घर आने के बाद गोविंद छोटा भाई आशिष और मां चर्चा कर रहे थे. इस समय स्नेहल किराये से लिये सामने के कमरे में गई और फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.
कुछ देर बाद गोविंद कमरे में पहुंचा तब स्नेहल फांसी के फंदे पर झूलती हुई दिखाई दी. गोविंद ने जोर-जोर से चिखपुकार शुरु की. तब परिसर के लोग भागकर वहां आये. स्नेहल को फांसी के फंदे से नीचे उतारकर निजी अस्पताल ले गए, मगर डॉक्टर ने जांच के बाद उसे मृत घोषित किया. नांदगांव पेठ पुलिस ने घटनास्थल का पंचनामा कर लाश पोस्टमार्टम के लिए रवाना की. कल मंगलवार को इस मामले में स्नेहल के पिता योगिराज नत्थुजी खंतले (55, घांटजी) की शिकायत पर पुलिस ने अपराध दर्ज कर गोविंद सावद और उसके भाई आशिष सावद को गिरफ्तार कर लिया. आज बुधवार के दिन दोनों को अदालत में पेश किया जाएगा.

 

Related Articles

Back to top button