अमरावती

सास व ननद से प्रताडित विवाहित महिला ने लगाई फांसी

फे्रजरपुरा पुलिस थाना क्षेत्र के वडरपुरा की घटना

अमरावती/ दि.5 – सास, ननद व नंदोई से प्रताडित होकर बीते गुरुवार के दिन विवाहित महिला ने अपने घर में खुद को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. यह सनसनीखेज घटना फे्रजरपुरा पुलिस थाना क्षेत्र के वडरपुरा परिसर में घटी. माधुरी देवकर की आत्महत्या के मामले में पुलिस ने सास कुसूम, ननद ज्योत्सना व नंदोई संतोष पवार के खिलाफ अपराध दर्ज कर कार्रवाई शुरु की है.
माधुरी अजय देवकर (22, वडरपुरा) यह प्रताडित होकर आत्महत्या करने वाली महिला का नाम है. कुसूम शंकर चाफले (45, करलगांव, तहसील बाभुलगांव, जिला यवतमाल) ने फे्रजरपुरा पुलिस थाने में दी शिकायत के अनुसार उनकी पुत्री माधुरी का 27 मई 2022 को वडरपुरा में रहने वाले अजय देवकर के साथ विवाह हुआ. उस समय अजय, उसकी पत्नी माधुरी व मां कुसूम तीनों साथ में रहते थे. उनके घर के सामने अजय की बहन ज्योत्सना और उसका पति संतोष पवार रहते थे. विवाह के बाद एक-दो माह वे लोग ढंग से रहे. इसके बाद सास, ननद और नंदोई किसी न किसी बात को लेकर परेशान करने लगे. 8 जून को माधुरी ने उसकी मां को फोन कर सच्चाई बताई. उसने कहा कि वह उनके साथ नहीं रहना चाहती. परंतु मां ने माधुरी को समझाया. उसके बाद 11 जुलाई को माधुरी मायके गई. इस समय सास, ननद व नंदोई के बारे में मां और भाई को सबकुछ बताया. माधुरी को समझाने के बाद 14 जुलाई को उसका पति लेने के लिए आया. मां और भाई ने पति अजय को भी समझाया. उसके बाद माधुरी उसके पति के साथ अमरावती आ गई.
कुछ दिन ठिक रहे, उसके बाद फिर सास और ननद ने मामूली बातों को लेकर सताना शुरु किया. इससे परिशान होकर माधुरी ने 3 अगस्त की सुबह मां को फोन पर पूरी जानकारी दी, परंतु मां ने फिर से उसे समझाया. इस बात से परेशान होकर आखिर माधुरी ने 11 बजे अपने घर में खुद को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. यह घटना की जानकारी पडोसियों को पता चलते ही अजय को बताया. अजय काम से लौटा और माधुरी की मां को सूचित करते हुए फे्रजरपुरा पुलिस को जानकारी दी. पुलिस ने घटनास्थल पहुंचकर लाश पोस्टमार्टम के लिए रवाना करने के बाद गुरुवार की दोपहर फे्रजरपुरा पुलिस ने अपराध दर्ज करते हुए आगे की कार्रवाई शुरु की है.

Related Articles

Back to top button