अमरावती

मारवाडी युवा मंच अमरावती अंबिका की कार्यकारिणी गठित

संगीता राठी का पुन: अध्यक्ष पद पर चयन

  • सचिव पद पर राधिका मेठी नियुक्त

अमरावती/दि.15 – अखिल भारतीय मारवाडी युवा मंच की देशभर में 700 शाखाएं है इतना ही नहीं विदेशो में भी पांच शाखाएं है. यह पहला सामाजिक, सार्वजनिक संगठन है जिसके गठन के पूर्व स्वयं का संविधान बनाया गया था और आज 40 वर्षो से संविधान के अनुसार ही सभी युवा कार्य करते है. गत 28 फरवरी 2020 में संगठित मारवाडी युवा मंच अमरावती अंबिका की शाखा को दिल्ली मुख्यालय से मान्यता प्राप्त हुई थी. इसकी संस्थापका अध्यक्षा संगीता सीताराम राठी है.
हाल ही में तत्कालीन राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राष्ट्रीय अध्यक्ष कपील लाखोटिया की प्रेरणा से तथा शाखा संस्थापक प्रेमचंद अग्रवाल के अथक प्रयासों से अखिल भारतीय मारवाडी युवा मंच अंबिका की द्बितीय कार्यकारिणी का गठन किया गया. जिसमें अध्यक्ष पद पर पुन: संगीता राठी का चयन किया गया तथा सचिव पद पर राधिका सारंग मेठी का र्निविरोध चयन किया गया. उसी प्रकार कोषाध्यक्ष पद की जवाबदारी रुचिता अग्रवाल को दी गई तथा सहसचिव पद पर चेतना करेसिया को नियुक्त किया गया.
सहकोषाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी शीतल बर्डिया को दी गई तथा उपाध्यक्ष पद शिल्पी मंत्री, चंचला श्रीमाली, स्वाती केडिया को सौंपा गया. शाखा संयुक्त मंत्री पद पर मोनिका खंडेलवाल तथा जनसंपर्क अधिकारी पद पर नितिशा केडिया का चयन किया गया. उसी प्रकार शाखा संयोजक में गौरक्षण तथा गौसेवा के पद पर कुमारी वर्षा राठी, रक्तदान समिति पद पर राधिका गोयनका तथा अंगदान तथा नेत्रदान समिति पद पर रुची खंडेलवाल, नारी सशक्तिकरण पद पर स्नेहल गिल्डा, जनसेवा आयोग एवं सुधार समिति के पद पर अंकिता मुथा, अमृतधारा के लिए राखी खंडेलवाल, चिकित्सा एवं केंसर समिति पद पर सोनाली आसोपा को नियुक्त किया गया. युवा विकास के पद पर श्रिया राठी, प्रशिक्षण समिति पद पर शिवानी शर्मा, स्वच्छता अभियान प्रमुख पद पर पूनम राठी एवं आत्मसुरक्षा समिति प्रमुख पद पर संगीता शर्मा का चयन किया गया. सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों ने शपथ लेकर देशभर में अमरावती अंबिका का नाम उंचाईयों तक पहुंचाने का संकल्प लिया.

Related Articles

Back to top button