अमरावती

नकली शराब निर्मिति का मास्टर माइंड मोर्शी में

अमरावती व परतवाडा के कनेक्शन भी खंगाले जा रहे है

अमरावती/दि.17 – हाल ही में चिखलदरा तहसील अंतर्गत काटकुंभ से 10 लाख रुपए की नकली शराब जब्त की गई थी. इस शराब का उत्पादन मध्यप्रदेश के सीमावर्ती इलाकों में होता है, ऐसा अब तक माना जा रहा था. लेकिन अब पता चला है कि, इस नकली शराब के उत्पादन का मास्टर माइंड मोर्शी का निवासी है और उसका नाम भी पुलिस जांच में सामने आ चुका है. परंतु अन्य आरोपियों की तरह वह भी ‘अंडर ग्राउंड’ न हो जाए. इस बात के मद्देनजर उसका नाम फिलहाल उजागर नहीं किया गया है. वहीं इस बीच एलसीबी का एक पथक मध्यप्रदेश भी जाने की तैयारी कर रहा है.
बता दें कि, ग्रामीण पुलिस की स्थानीय अपराध शाखा ने 9 जून को चिखलदरा तहसील के काटकुंभ स्थित प्रमोद मालवीय व विनोद मालवीय के घर से करीब 9 लाख 80 हजार रुपए मूल्य की देशी शराब का अवैध स्टॉक जब्त किया था. जब्ति की कार्रवाई के बाद पुलिस को इस शराब की असली या नकली होने को लेकर संदेह हुआ. जिसके चलते पुलिस ने जब्त शराब के सैम्पल को जांच हेतु भिजवाया और पता चला है कि, यह शराब अवैध होने के साथ-साथ नकली भी है. यानि यह मामला और भी अधिक संगीन हो गया. क्योंकि प्रमोद मालवीय और विनोद मालवीय के पास शराब विक्री का लाईसेंस है और वे अपने लाईसेंस की आड लेकर परिसर में नकली शराब की विक्री कर रहे थे. इस मामले में स्थानीय अपराध शाखा पुलिस द्बार हिरासत में लिए गए प्रमोद मालवीय ने पूछताछ में स्वीकार किया कि, इस नकली शराब को विगत लंबे समय से पथ्रोट, अचलपुर, परतवाडा, अंजनगांव, चिखलदरा व धारणी के ग्रामीण इलाकों में बेचा जा रहा है. लेकिन इस नकली शराब का उत्पादन कहा जाता है और वह इस नकली शराब को कहा से लाता है. इन सवालों का प्रमोद मालवीय ने पुलिस को अब तक कोई जवाब नहीं दिया है. वहीं दूसरा आरोपी विनोद मालवीय अब तक पुलिस के हाथ नहीं लगा है. जिसकी तलाश जारी है.

* पुराने पेशेवरों पर कडी नजर
नकली शराब मामले में मोर्शी के एक ‘वेल नोन’ चेहरे के साथ ही अमरावती व परतवाडा के कुछ चेहरे स्थानीय अपराध शाखा के रडार पर आ गए है. इसके साथ ही हाल फिलहाल के दौरान जिले में जहां कहीं नकली शराब पकडी गई, उन मामलों में शामिल आरोपियों पर भी नजर रखते हुए उन्हें खंगाला जा रहा है. यह पता चलते ही रामपुरी कैम्प में रहने वाली एक जोडी अंडर ग्राउंड हो गई है. जिसे एलसीबी द्बारा तलाश किया जा रहा है.

* काटकुंभ में पकडी गई नकली दारु के मामले में हम मुख्य सूत्रधार तक पहुंच गए है. जिसका कनेक्शन परतवाडा व अमरावती से भी जुड रहा है. मामले की जांच के लिए एलसीबी का पथक मध्यप्रदेश भी जा सकता है.
– तपन कोल्हे,
पुलिस निरीक्षक, एलसीबी

Related Articles

Back to top button