अमरावतीमुख्य समाचार

उमेश कोल्हे हत्याकांड के मास्टरमाइंड की हो जल्द गिरफ्तारी

सांसद डॉ. बोंडे ने सीपी आरती सिंह के समक्ष उठायी मांग

* भाजपा पदाधिकारियों के साथ की सीपी आरती सिंह से मुलाकात
* कोल्हे हत्याकांड सहित उदयपुर की घटना का किया तीव्र निषेध
अमरावती/दि.29– विगत मंगलवार 21 जून की रात न्यू हाईस्कुल मेन के सामने अमित मेडिकल के संचालक उमेश कोल्हे की निर्ममतापूर्वक हत्या कर दी गई थी. इस मामले में यद्यपि कोतवाली पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है, लेकिन अब तक पुलिस यह पता लगाने में नाकाम रही है कि, यह हत्या किन वजहों के चलते और किसके इशारे पर की गई. ऐसे में इस हत्याकांड की असली वजह को जानने के साथ ही इस हत्याकांड के पीछे रहनेवाले प्रमुख सूत्रधार की गिरफ्तारी हेतु पुलिस द्वारा प्रभावी कदम उठाये जाये. इस आशय की मांग राज्यसभा सांसद व भाजपा नेता डॉ. अनिल बोंडे ने शहर पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह से मुलाकात करते समय उठायी.
सांसद डॉ. अनिल बोंडे ने आज भाजपा पदाधिकारियों के प्रतिनिधि मंडल के साथ शहर पुलिस आयुक्तालय पहुंचकर पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह से मुलाकात की. इस समय सांसद डॉ. अनिल बोंडे ने कहा कि, विगत कुछ दिनों के दौरान अमरावती शहर में रहनेवाले करीब 10 लोगों को अलग-अलग शहरों तथा मोबाईल नंबरों से फोन कॉल करते हुए धमकाये जाने के मामले घटित हुए है. इसमें से कई लोगों से बाकायदा लिखीत तौर पर माफीनामा भी मांगा गया है. यह सीधे-सीधे अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर प्रहार है. खुद को धमकी मिलने के बाद कई लोगों ने इसकी शिकायत संबंधित पुलिस थानों में दी है, लेकिन अब तक धमकीभरे फोन किसके द्वारा किये गये, इसे लेकर पुलिस की ओर से कोई जांच नहीं की गई और धमकी प्राप्त करनेवाले लोगों की सुरक्षा के लिए भी कोई इंतजाम नहीं किया गया. जिसके चलते अमरावती शहर में एक तरह से भय व असुरक्षा का माहौल है. सांसद डॉ. बोंडे ने यह दावा भी किया कि, मेडिकल व्यवसायी उमेश कोल्हे को भी कुछ अनजान नंबरों से धमकीभरे फोन कॉल आये थे और यदि उनके द्वारा दी गई शिकायत पर समय रहते ध्यान दिया गया होता, तो शायद हत्या की इस वारदात को टाला जा सकता था. इसके साथ ही उन्होंने सीपी डॉ. आरती सिंह को यह भी बताया कि, राजस्थान के उदयपुर में भी इससे ही मिलती-जुलती एक वारदात घटित हुई है. जहां पर दो लोगों ने एक गरीब टेलर को दिनदहाडे बाकायदा वीडियो शूटींग करते हुए मौत के घाट उतार दिया. ऐसे में इस तरह की वारदातों को गंभीरतापूर्वक लिये जाने की जरूरत है.
इस समय भाजपा शहराध्यक्ष किरण पातुरकर ने भी उदयपुर की घटना का तीव्र शब्दों में निषेध करते हुए बताया कि, उन्होंने आज ही कोल्हे परिवार के सदस्यों से भेंट की है और कोल्हे हत्याकांड सहित उदयपुर की घटना को लेकर शहरवासियों में काफी अधिक गुस्सा है. जो कभी भी फूट सकता है. ऐसे में पुलिस को चाहिए कि, समय रहते ऐसी घटनाओं व प्रवृत्ति के खिलाफ कडे कदम उठाये जाये. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि, अगले दो-तीन दिन में पुलिस की अनुमति प्राप्त करते हुए दोनों घटनाओं का निषेध करने हेतु अमरावती शहर में शोकसभा अथवा निषेध मोर्चा का आयोजन किया जायेगा.
इस अवसर पर भाजपा के पूर्व पार्षद व भाजयुमो के शहराध्यक्ष प्रणीत सोनी तथा भाजपा पदाधिकारी गजानन देशमुख, मंगेश खोंडे, दिलीप खताडे, विवेक चुटके, सतीश करेसिया, नंदलाल मोहोकार आदि भी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button