अमरावती

‘वज्रमूठ सभा’ में मविआ ने फूंका बीएमसी चुनावों का बिगुल

उद्धव ठाकरे ने अडाणी के मुद्दे पर सरकार पर कसा तंज

मुंबई दि. २-महा विकास आघाडी की वज्रमूठ सभा में उद्धव ठाकरे ने अडाणी के मुद्दे पर सरकार पर तंज कसा. बीकेसी में आयोजित इस सभा में महा विकास आघाडी ने बीएमसी चुनावों का बिगुल फूंका. उद्धव ठाकरे ने कहा कि, सरकार अडाणी की जांच कराना नहीं चाहती तो न करें, लेकिन उनकी जीवनी तैयार कर बच्चों को स्कूल में पढ़ाने की व्यवस्था की जाए, ताकि देश की अगली पीढ़ी यह जान सके कि, अडाणी ने पैसा कमाने के लिए क्या-क्या किया. देश को इस जीवनी से अडाणी का सच पता चल जाएगा. बीकेसी मैदान में हुई विशाल वज्रमूठ सभा में संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे, कांग्रेस और एनसीपी नेताओं ने आगामी बीएमसी चुनाव का बिगुल फूंक दिया है. बीकेसी में आयोजित रैली में उद्धव ठाकरे, अजीत पवार, नाना पटोले, अशोक चव्हाण, बालासाहेब थोरात, जयंत पाटील ने एकजुटता का प्रदर्शन किया. इस समय उद्धव ने भाजपा और शिवसेना (शिंदे)पर जमकर प्रहार किए. उन्होंने कहा कि, मोदी को यह याद है कि, उनको ९१ बार गाली दी गई, लेकिन क्या मोदी को यह सुनाई देता कि, भाजपा नेता उद्धव को रोज कितनी गालियां देते है. ठाकरे ने भाजपा को श्वान पकड़ने वाली गाड़ी बताते हुए कहा कि, जैसे सड़क पर आवारा श्वानों को पकड़ कर गाड़ी में डाला जाता है, वैसे ही भाजपा सरकार भ्रष्टाचारियों को अपनी गाडी में डालती है. फिर उनसे पूछा जाता है कि, जेल जाना है या बीजेपी में आना है.

मुंबई किसी से उपहार में नहीं मिली
उद्धव ने मुख्यमंत्री शिंदे पर प्रहार करते हुए कहा कि, वह बार-बार बालासाहेब के विचारों की बात करते है, लेकिन उनमें जरा से भी बालासाहेब के विचार होते, तो वह गद्दारी करते ही नहीं. उन्होंने कहा कि, महाराष्ट्र को मुंबई किसी से उपहार में नहीं मिली. यह हमने संयुक्त महाराष्ट्र का आंदोलन लड़कर हासिल की है. इस मुंबई के लिए आम मुंबईकर ने संघर्ष किया है.

बीजेपी मुंबई के वैभव को लूटना चाहती थी
बीजेपी शुरु से मुंबई के वैभव को लूटना चाहती थी. शिवसेना के रहते यह संभव नहीं था, इसलिए पहले शिवसेना को तोड़ा गया और अब मुंबई का महत्व कम कर मुंबई को कमजोर करने का काम किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button