अमरावतीमुख्य समाचार

स्वीडन का मैक्सिम बना अमरावती का दामाद

स्नेहल छापानी से बौद्ध रीति से विवाहबद्ध

अमरावती/दि.27- स्वीडन के मैक्सिम कुझामिन ने रविवार शाम यहां अमरावती की स्नेहल मनोज छापानी के साथ बौद्ध रीतिरिवाज अनुसार विवाह किया. यह परिणय पूरे अमरावती में चर्चा का विषय बना है. उल्लेखनीय है कि दोनों की भेंट अमरिकी कंपनी में काम के दौरान हुई. जो बाद में अच्छे परिचय तथा अब रिश्ते में बदल गई.
अमर छत्रसाल नगर के प्रतिष्ठित मनोज छापानी की बेटी स्नेहल ने अमरावती में प्राथमिक शिक्षा पश्चात उच्च शिक्षा मुंंबई में और एमएस स्वीडन से किया. स्नेहल अपनी एक सहेली के जन्मदिन की पार्टी में गई थी. वहां उसकी पहचान मैक्सिन कुझामिन से हुई. दोनों ने परिवार की सहमती से विवाह का प्रस्ताव रखा. मनोज छापानी ने उसे मान्यता दी.
स्नेहल छापानी इलेक्ट्रीक रोबोटिक्स में एमएस कर चुकी है. स्वीडन में इंजीनियर के रुप में कार्य कर रही है. मैक्सिन कुझामिन एमबीए है. अमेरिका की कंपनी में मार्केटिंग मैनेजर है. मनोज छापानी बुद्धिस्ट पर्सन लॉ संगठन के विदर्भ अध्यक्ष है. इसलिए विवाह बौद्ध पद्धति से संपन्न हुआ. वर पक्ष को भगवान बुद्ध और उनका धम्म ग्रंथ की अंग्रेजी प्रति दी गई. मैक्सिन कुझामिन ने अमरावती आने पर इसे दूसरा घर बताया और कहा कि भारतीय बहुत ही स्नेहपूर्ण है.

 

 

Related Articles

Back to top button