अमरावती

विभिन्न मसलों को लेकर तपी स्थायी समिती की बैठक

करीब ढाई घंटे चली मैराथॉन चर्चा

अमरावती/दि.27 – गत रोज मनपा के स्व. सुदामकाका देशमुख सभागृह में स्थायी समिती सभापति सचिन रासने की अध्यक्षता में समिती सदस्यों की बैठक ली गयी. यह बैठक करीब ढाई घंटे तक चली और इसमें विभिन्न मुद्दों को लेकर काफी गरमागर्म चर्चा हुई. साथ ही समिति सदस्यों द्वारा प्रशासन को जमकर आडे हाथ लिया.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक पिछली सभा के कार्यवृत्तांत के मुद्दे को लेकर इस बैठक में वातावरण काफी तपा रहा और प्रशासन भी सकते में दिखाई दिया. चर्चा पश्चात तय किया गया कि, कार्यवृत्तांत के विषय क्रमांक 67 व 68 को लेकर संभ्रम निर्माण हुआ है. अत: इन दोनों विषयों को प्रशासन के पास वापिस भेजा जायेगा. साथ ही स्थायी समिती की अगली सभा में इन विषयों पर नये सिरे से चर्चा होगी. इसके साथ ही इस बैठक में मनपा क्षेत्र में स्थित हैण्डपंपों की मरम्मत करने के काम को मंजूरी प्रदान की गई और मौजे जेवड में सर्वे क्रमांक 2/1 गोदावरी कालोनी में सार्वजनिक स्थान पर बनायी गयी इमारत को व्यायामशाला के उपयोग हेतु ईशावास्यम राष्ट्रीय इदमन मम् बहुउद्देशीय संस्था के साथ किये गये करारनामे को समयावृध्दि देना मंजूर किया गया. साथ ही बडनेरा नई बस्ती में मनपा उर्दू शाला क्रमांक 4 व 11 के पीछे निर्मित सभागृह को अभ्यासिका व व्यायामशाला के तौर पर इस्तेमाल करने व देखरेख हेतु मन्नान खान फाउंडेशन को देने की मंजूरी प्रदान की गई. इस बैठक में स्थायी समिती सदस्य चेतन पवार द्वारा जानकारी मांगी गई कि, अमरावती मनपा क्षेत्र में मनपा की मिल्कीयतवाली कितनी जगह है और उसका विकास प्रारूप के अनुसार किस प्रकार उपयोग किया जा रहा है. साथ ही मनपा की आय में वृध्दि होने के संदर्भ में प्रस्ताव रखते हुए चेतन पवार ने मौजे तारखेडा, सर्वे क्र. 24 में मंजूर किये गये प्रधानमंत्री आवास योजना के कामों को शुरू करने के बारे में भी प्रस्ताव रखा.
इस बैठक में आउटसोर्सिंग का मुद्दा भी काफी गरमाया रहा. मनपा में आउटसोर्सिंग के जरिये ठेकेदार द्वारा 300 लोगों को नियुक्त किया गया है. संबंधित ठेकेदार का ठेका 7 नवंबर 2020 को समाप्त होने के बाद प्रशासन की ओर से स्थायी समिती के समक्ष इस विषय को रखते हुए ठेकेदार को तीन माह की समयावृध्दि दी थी. वह समयावृध्दि विगत फरवरी माह में ही खत्म हो गयी है. जिसे लेकर चेतन पवार ने प्रशासन को घेरते हुए ठेकेदार को दी गई अगली समयावृध्दि के संदर्भ में जमकर सवाल-जवाब किये.

Related Articles

Back to top button