अमरावती

वंचितों की समस्याओं पर हुई बैठक

विभागीय आयुक्त पीयूष सिंग का पांच जिलों के प्रतिनिधियों को आश्वासन

अमरावती/दि.17- अमरावती संभाग के वंचित समूहों ने विभागीय आयुक्त पीयूष सिंग के समक्ष अपनी समस्याएं रखी. स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूर्ण होने पर भी हमारे पास राशन कार्ड, आधार कार्ड नहीं. 10 वीं, 12 वीं से आगे बच्चें पढ़ नहीं पाते. कई बस्तियों में पीने के पानी की सुविधा नहीं, यह सुनकर पीयूष सिंग ने पांचों जिलाधिकारियों की बैठक लेने की बात कही.
संविधान फाऊंडेशन द्वारा हाल ही में अमरावती में वंचितों की समस्याओं पर बैठक आयोजित की गई, इस समय समाज कल्याण के प्रादेशिक उपायुक्त राजेन्द्र जाधव, सहायक शिक्षण संचालक अनिल कोल्हे, आदिवासी विकास विभाग की वरिष्ठ संशोधन अधिकारी संध्या गवई, आपूर्ति विभाग के उपायुक्त अजय लहाने व उपायुक्त संजय पवार उपस्थित थे.
नागपुर की विभागीय आयुक्त डॉ. प्राजक्ता लवंगारे वर्मा ने नागपुर विभाग में वंचितों के प्रश्नों पर कई बैठकें आयोजित की है. इसी तर्ज पर अमरावती विभाग में वंचितों का काम हो, इसके लिए इस बैठक का आयोजन किया गया था. बैठक में राशन कार्ड, आधार कार्ड, जाति प्रमाण पत्र, जमीन का पट्टा, घरकुल, विद्यार्थियों की कम होती संख्या, उपजीविका के लिए रोजगार, बेड्या में सुविधा आदि विषयों पर पीयूष सिंग के समक्ष प्रश्न प्रस्तुत किए गए. आगामी समय में वंचितों के विविध प्रश्नों पर संबंधित प्रत्येक विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक लिये जाने का आश्वासन इस समय पीयूष सिंग ने दिया. बैठक में सामाजिक कार्यकर्ता प्रा. मोहन चव्हाण, मिलिंद सोनुने, मतीन भोसले आदि उपस्थित थे.
* विविध समूहों के प्रतिनिधियों ने प्रस्तुत की समस्या
मदारी समाज के इकबाल मदारी व पप्पू मदारी, नाथजोगी समाज के भाऊलाल बाबर, शाहीनाथ बाबर,भिवनाथ बाबर,संजय बाबर, अजय बाबर,नारायण शिंदे,बहुरुपी समाज के राजेश औंधकर, गुलाबराव वैद्य,खुशाल सातारकर,सुधीर औंधकर,गफूर सातारकर,कैकाडी समाज के प्रा.चेतन जाधव, विशाल गायकवाड़, सौरव जाधव, भराडी समाज के चंदन काशीनाथ जाधव,भरवाड समाज के नारायण जोगराणा, खैंगार मीर, फासेपारधी समाज के युवराज पवार, रत्ना पवार, प्रमिला पवार, बाबाराव राठोड, मीरा भोसले, संतोष पवार, शीला शिंदे,ओंकार पवार आदि सहित अमरावती,यवतमाल, अकोला, बुलढाणा व वाशिम जिले के विविध भटके-विमुक्त व वंचित समुदाय के प्रतिनिधि बड़ी संख्या में उपस्थित थे. हरएक समाज के प्रतिनिधियों ने विभागीय आयुक्त के समक्ष अपनी समस्या प्रस्तुत की.

Related Articles

Back to top button