अमरावती

8 सितंबर को सीपी डॉ. आरती सिंह की अध्यक्षता में बैठक

फायर ऑडिट पर की जाएगी विस्तृत चर्चा

अमरावती/प्रतिनिधि दि.६ – शहर में बढती आगजनी की घटनाओं को पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह नें गंभीरता से लिया. जिसमें सीपी डॉ. आरती सिंह की अध्यक्षता में फायर आडिट की अनदेखी करने वाले होटल, लॉज, कोचिंग क्लासेस, मॉलधारक व दमकल विभाग की 8 सितंबर को महत्वपूर्ण बैठक बुलाई गई है. पुलिस आयुक्तालय के सभागृह में आयोजित इस बैठक में फायर ऑडिट के विषय में विस्तृत चर्चा की जाएगी.
शहर के सभी प्रतिष्ठानों के लिए फायर ऑडिट अनिवार्य है. शहर के कितने प्रतिष्ठानों व्दारा अब तक फायर ऑडिट करवाया तथा कितने प्रतिष्ठानों व्दारा आवेदन किया गया है. इसकी जानकारी दमकल विभाग से ली जाएगी. साथ ही होटल, लॉज, मॉल,अस्पताल, कोंचिंग क्लासेस संचालकों को फायर ऑडिट करवाने में किस प्रकार की दिक्कते आ रही है इस पर भी चर्चा की जाएगी. महानगरपालिका के संबंधित अधिकारियों को भी बैठक में बुलाया गया है. बैठक की अध्यक्षता पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह करेंगी.

  • मॉल संचालक के खिलाफ कार्रवाई

राजापेठ पुलिस ने राजापेठ मार्ग पर फायर ऑडिट नहीं किए जाने के बावजूद भी मॉल शुरु रहने की जानकारी प्राप्त होते ही मॉल के संचालक के खिलाफ मामला दर्ज किया है. जनवरी महीने के दूसरे सप्ताह में यह कार्रवाई की गई थी. शहर में पिछले दो दिनों पूर्व एमआयडीसी में लगी भीषण आग के बाद फिर एक बार फायर ऑडिट को लेकर चर्चा शुरु है. आगजनी की घटना होने के कुछ ही दिनों तक चर्चा होती है उसके बाद चर्चा बंद कर दी जाती है. किंतु इस बार पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह ने आगजनी की घटनाओं को गंभीरता से लिया है और 8 सितंबर को आयुक्तालय में फायर ऑडिट को लेकर बैठक का आयोजन किया है. बैठक में संबंधित विभागों से जानकारी ली जाएगी.

Related Articles

Back to top button