अमरावतीमुख्य समाचार

ज्ञानमाता स्कूल में हुई पालकों संग बैठक

फादर आरोक्य सामी ने मांगी क्षमा

* मासूम छात्राओं के यौन शोषण का प्रकरण
* आज भी अभिभावकों ने शाला गेट पर किया हंगामा
* एसीपी बचाटे, शिक्षाधिकारी राम पवार और प्रिया देशमुख की उपस्थिति
अमरावती/दि.26 11-11 बरस की मासूम छात्राओं के यौन शोषण प्रकरण उजागर होने से शहरवासियों के निशाने पर आए ज्ञानमाता शाला के प्रवेशव्दार पर आज दोपहर 2 बजे मुख्याध्यापक आरोक्य सामी ने पालकों संग बैठक कर शाला में हुए प्रकरण के लिए कान पकड लिए. भविष्य में ऐसी घटना कदापि न होने देने का भरोसा दिलाया. उन्होंने पालकों की अनेक आशंकाओं के निराकरण का प्रयत्न किया. बच्चों के भविष्य की खातिर शाला में नियमित भेजने की विनंती भी की. आरोक्य सामी इस समय बडे भावुक हो गए थे. उन्होंने रुंधे गले से एक सार्वजनिक अपील भी जारी की. शाला में सभी प्रकार की व्यवस्था ठिक करने का आश्वासन उन्होंने दिया. इस बैठक में मंच पर एसीपी शिवाजी बचाटे, शिक्षा उपसंचालक राम पवार, शिक्षाधिकारी प्रिया देशमुख भी मौजूद थी.
आज भी शाला और पुरे परिसर में जोरदार पुलिस बंदोबस्त रहा. होलिक्रॉस शाला की तरफ से जानेवाला मार्ग पुलिस ने बंद कर दिया था. तथापि ज्ञानमाता में आज नियमित पढाई हुई. अभिभावकों की नाराजगी देखते हुए शाला का मुख्यव्दार बंद रख पुलिस तैनात की गई. निरीक्षक सोनोने और निरीक्षक श्रीमती ज्योति विल्लेकर वहां अभिभावकों को शांत रहने और समझाते दिखाई दी.
* पहचानपत्र और आधार कार्ड पर प्रवेश
अभिभावकों की भारी भीड और राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं की भीड देखते हुए दर्जनभर महिला टीचर्स को गेट पर खडा कर पहचान पत्र तथा आधार कार्ड देखे जा रहे थे. उन्हें ही प्रवेश दिया जा रहा था. सेंट जोसेफ शाला के विद्यार्थियों के पालकों को भी रोक दिया गया. जिससे थोडी देर तनावपूर्ण स्थिति बनी थी. तब पुलिस बुलाकर उन्हें वहां से हटाया गया.
* मिटिंग में क्या हुआ
ज्ञानमाता के मुख्याध्यापक आरोक्य सामी ने पालकों की बात धैर्यपूर्वक सुनी. उनकी अनेक सलाह थी. सभी पर क्रमानुसार क्रियान्वयन का भरोसा उन्होंने दिलाया. फादर सामी ने सीसीटीवी लगाने के सुझाव को मान्य किया और कहा कि वे व्यक्तिगत रुप से ध्यान देंगे. पालकवर्ग लगभग 20-22 मुद्दों का एक डिमांडपत्र लेकर पहुंचे थे. जिस पर ज्ञानमाता शाला पालक समिति का नाम था. किंतु किसी का हस्ताक्षर नहीं दिखाई दिया. आज इस मामले का पटाक्षेप हो गया है. उधर आरोपी मरवीन जेल भेजा जा चुका है.

Related Articles

Back to top button