अमरावतीमुख्य समाचार

मेघे कॉलेज के छात्र की अमृतसर में मृत्यु

कालमेघ परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़

* ट्रीप पर गया था थर्ड इयर छात्र ऋषिकेश
अमरावती/दि.21- शहर के प्रसिद्ध राम मेघे अभियांत्रिकी महाविद्यालय के कम्प्यूटर विज्ञान अभियांत्रिकी के तृतीय वर्ष के छात्र ऋषिकेश सतीश कालमेघ की अमृतसर में तीव्र हृदयाघात से मृत्यु हो जाने का दुखद समाचार प्राप्त हुआ है. जानकारी के अनुसार 19 जनवरी को अमृतसर में डिहाइड्रेशन के बाद 22 साल के ऋषिकेश को मौसम में बदलाव के कारण शुक्रवार दोपहर दिल का तीव्र दौरा पड़ा और उपचार दौरान ही उसकी मृत्यु हो गई. ऋषिकेश के शव को अमरावती लाया जा रहा है. इस काम में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की बड़ी सहायता मिलने की जानकारी पिता सतीश कालमेघ ने आज दोपहर दी.
* कुल्लू मनाली की ट्रीप
ैजानकारी के अनुसार राम मेघे कॉलेज के लगभग 70-80 विद्यार्थियों की सहल गत 10 जनवरी को कुल्लू मनाली और अन्य स्थानों के लिए रवाना हुई थी. वहां से दिल्ली लौटने के बाद अमृतसर पहुंची. अमृतसर में ऋषिकेश की तबियत नासाज हो गई. कुछ खान-पान एवं कुछ मौसम परिवर्तन के कारण ऋषिकेश को डिहाइड्रेशन हो गया था. ट्रीप पर उसके साथ के प्राध्यापकों और साथियों ने कालमेघ परिवार को इस बारे में सूचित किया. उसी प्रकार ऋषिकेश को वहां पल्स अस्पताल में दाखिल किया गया.
* उसी रात पहुंचे पिता
ऋषिकेश के पिता सतीश कालमेघ बीएसएनएल में कार्यरत हैं. उन्हें बेटे के अस्वस्थ हो जाने की खबर का पता चलते ही वे अमरावती से नागपुर और नागपुर से उड़ान से अमृतसर पहुंचे. ऋषिकेश का अस्पताल में उपचार चल रहा था. ट्रीप के अन्य सदस्य छात्र-छात्राओं और कुछ प्राध्यापकों को निर्धारित नियोजन अनुसार अमरावती रवाना कर दिया गया. यह लोग शुक्रवार रात अमरावती आ गए.
* दोपहर में हुई मृत्यु
ऋषिकेश डिहाइड्रेशन से उबर भी नहीं पाया था कि शुक्रवार दोपहर उसे दिल का तेज दौरा पड़ा. कार्डीएक अरेस्ट से ऋषिकेश की मृत्यु हो जाने की जानकारी पारिवारिक सूत्रों ने दी. बताया गया कि मौसम में बदलाव के कारण यह घटना हो गई.
* गडकरी की सहायता
ऋषिकेश के पिता सतीश कालमेघ ने बताया कि बेटे का शव लेकर वह लोग कल रविवार को 11 बजे अमरावती आ रहे हैं. इसके लिए केंद्रीय मंत्री गडकरी के निजी सचिव द्वारा काफी मदद मिलने की बात भी उन्होंने कही.
* बारहवीं के बाद शुगर
ऋषिकेश को कक्षा 12 वीं उत्तीर्ण करने के बाद मधुमेह की थोड़ी शिकायत हो गई थी. किन्तु उसने नियमित व्यायाम कर और डायट कंट्रोल कर शुगर पर काबू पा लिया था. उत्तर भारत में इन दिनों कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. उसी प्रकार मनाली में ट्रीप दौरान बर्फबारी भी हुई थी. जिस वजह से मौसम का असर ही ऋषि की तबियत पर पड़ा हो.
* सर्वत्र शोक
ऋषिकेश कालमेघ की कॉलेज ट्रीप दौरान दर्दनाक मृत्यु का समाचार शहर में फैलते ही सर्वत्र शोक की लहर देखी गई. जिस किसी ने सुना, वह बिलख गया. उसके परिवार में माता-पिता और छोटा भाई है. कालमेघ परिवार कठोरा रोड के पंजाबराव देशमुख कॉलोनी में रहता है. विदर्भ यूथ वेलफेअर सोसा. के अध्यक्ष डॉ. नितिन धांडे और अनेक मान्यवरों ने ऋषिकेश के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है.

Related Articles

Back to top button