अमरावती

मेलघाट के सदस्य ने ठेकेदार व अधिकारियों को लेकर किया नियोजन

चिखलदरा के शाखा अभियंता की उपस्थिति

  • जिप के समाजकल्याण सभापति कक्ष में ली बैठक

धारणी/दि.2 – शासन की ओर से महाराष्ट्र ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना अंतर्गत बडे पैमाने पर काम किये जाते है. शासन की ओर से इसपर भारी निधि दी जाती है. मार्च एंडिंग केवल दो माह के बाद है और सत्ताधारी की सत्ता भी समाप्त होने जा रही है. मेलघाट के जिप सदस्य, अधिकारी व ठेकेदार को लेकर कामों का स्वयं ही वितरित करने की चौकाने वाला मामला मंगलवार को समाजकल्याण सभापति दयाराम काले के दालान में दिखाई दिया.
मेलघाट के चिखलदरा व धारणी तहसील में महाराष्ट्र ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना अंतर्गत वालकंपाउंड, बांध, गैम्बीयन बांध, पेविंग ब्लाक जैसे कई काम किये जाते है. मेलघाट के जिप सदस्य ने चिखलदरा के शाखा अभियंता शिरिष तट्टे को परिसर के ठेकेदारों को हाथ में रखकर सीधे समाजकल्याण सभापति के कक्ष में काम का वितरण व नियोजन करते हुए दिखाई दिये. जिप सदस्य ने उनके सर्कल के काटकुंभ, बगदरिया, कोयलारी, आवागढ, भवई, राजनडोह, जामलीआर, डोमाई, चिचखेडा, गौरखेडा, भिलखेडा, चांदपुर, इर्विनपाला, चिखली, खेडी, बोरीखेडा, पाटकाउन, पाचडोंगरी ऐसे विभिन्न गांव के काम आखिर किसे दिया जाए, इसकी सूची तैयार की गई. हर गांव के काम के सामने संबंधित ठेकेदार के नाम भी लिखे गए है.
इसी तरह जिप सर्कल हतरु के काम के बारे में अधिकांश ठेकेदारों में तू-तू, मैं-मैं शुरु थी. मेलघाट के काटकुंभ परिसर में 8 पीएच अंतर्गत पेविंग ब्लाक लगाने, वालकंपाउंड बनाने के काम हुए है. मगर इसी काम पर 10 लाख रुपयों का नियोजन होने का उपस्थित कुछ ठेकेदारों ने बताया. जिस जगह काम हो गए है, उस जगह के काम दिखाकर बिल निकाले जा रहे है, ऐसा भी मामला एक ठेकेदार ने नाम न बताने की शर्त पर बताया. मेलघाट में जिप सदस्य ही ठेके लेते है, ऐसा बताया जा रहा है. इसके कारण कार्यकर्ता, ठेकेदार नाराज होने की बात सामने आयी है. आगे जिप के चुनाव होने के कारण जिप सदस्यों ने उन्हें खुश करने के लिए कामों की सूची तैयार करने का काम शुरु किया है. जिप में यह मामला पिछले दो महिने से शुरु है. अधिकारियों पर दबाव डालकर उनसे काम करवाये जा रहे है.

अधिकारी कहते है तुम कहोंगे वैसा

समाजकल्याण सभापति दयाराम काले के कक्ष में मेलघाट के जिप सदस्य व अधिकांश ठेकेदार उपस्थित थे. चिखलदरा के शाखा अभियंता शिरीष तट्टे को ठेकेदार व पदाधिकारी कहा का काम करेंगे यह बता रहे थे. इसपर तट्टे ने पदाधिकारियों को तुम कहेंगे वैसे काम डालेंगे व उसका नियोजन करेंगे, ऐसा इस समय बताया.

Related Articles

Back to top button