अमरावती

ढाई महीने के लिए विषय समिति का सदस्य पद

18 नवंबर को होगी मनपा की आमसभा

अमरावती/दि.10 – महानगरपालिका के सार्वत्रिक चुनाव को मात्र ढाई महीने का समय शेष रहा है. इस धूमधाम में विषय समिति के सदस्यों की नियुक्ति करने हेतु मनपा प्रशासन ने समयसारिणी घोषित की है.
मनपा विधी, शहर सुधार, शिक्षण व महिला एवं बालकल्याण विषय समितियों पर सदस्यों की नियुक्ति करनी थी. लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण आमसभा ऑनलाईन होने से नगरविकास विभाग व्दारा चुनाव कार्यक्रम स्थगित किया था. इस संबंध का पत्र 9 अप्रैल 2021 को भेजा गया. इस कारण पुरान ही सदस्यों को अवधि बढ़ाकर दी गई. दरमियान 22 अक्तूबर को आमसभा ऑफलाईन लेने हेतु अनुमति मिली. इस कारण विषय समिति सदस्यों की नियुक्ति का कार्यक्रम भी लेने कहा गया है. जिसके अनुसार नवंबर महीने की ऑफलाईन आमसभा में पार्टी बल के अनुसार सदस्यों की नियुक्ति की जाएगी. प्रत्येक पार्टी के गटनेताओं ने उनके सदस्यों के नाम की सूची आमसभा से पूर्व महापौर व आयुक्त के पास देने हेतु सुझाव दिया गया है.
सभागृह के पार्टी बलनुसार 9 सदस्यीय समिति में भाजपा के पांच, कांग्रेस के दो, एमआयएम व शिवसेना के प्रत्येकी एक सदस्य की नियुक्ति की जा सकेगी. 18 नवंबर को होने वाली आमसभा में महापौर नये सदस्यों के नामों की घोषणा करने वाले हैं. मात्र सार्वत्रिक चुनाव को सिर्फ ढाई महीने के समय होने से सदस्य घोषित ककर पार्टी नेता, गट नेता व महापौर नाराजी व्यक्त करने की स्थिति में नहीं है. जो हैं उन्हें ही अवधि बढ़ाकर कायम करने का उनका विचार है. इस कारण आमसभा में पुराने ही सदस्यों के नामों की घोषणा की जाएगी या नये दिए जायेंगे, इस ओर सभी की नजरें टिकी हुई है.

Related Articles

Back to top button