अमरावती

व्यापारी व उद्योजक संभ्रम में न रहे

जीएसटी मार्च एवं अप्रैल रिटर्न की तारीख बढी नहीं

  • चैंबर ऑॅफ कॉमर्स इंडस्ट्रीज के विनोद कलंत्री ने कहा

अमरावती/दि.17 – महाराष्ट्र में फैल रहे कोविड के प्रादुर्भाव के कारण राज्य सरकार द्बारा लॉकडाउन की घोषणा की गयी है. जिसकी वजह से अधिकतर दूकानें, कार्यालय बंद है. वर्तमान परिस्थिती को देखते हुए जीएसटी से संबंधित अनुपालन एवं मार्च अप्रैल के रिटर्न की पूर्तता कर पाना अंसभ है.
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस समस्या के संदर्भ में 13 अप्रैल को केंद्र सरकार से एक निवेदन में कहा है कि जीएसटी के मार्च एवं अप्रैल माह के रिटर्न की अवधि को बगैर लेट फीस, पेनल्टी, ब्याज के आगामी तीन माह के लिए आगे बढाया जाए, ऐसी मांग की है, जिसका अमरावती चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने स्वागत किया है. महाराष्ट्र सरकार ने केंद्र सरकार को भेजे हुए इस प्रस्ताव पर फिलहाल केंद्र सरकार द्बारा किसी भी प्रकार की अधिकृत घोषणा नहीं की गयी है. जिससे व्यापारी संभ्रम की स्थिती में है. ऐसे में चेंबर की मांग है कि व्यापारी व उद्योजकों के हित में जीएसटी के मार्च एवं अप्रैल माह के रिटर्न की तारीख को आगे बढाया जाय ताकि उन्हें राहत मिल सके.
अमरावती चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज, सभी व्यापारी व उद्योजक बंधुओ को अवगत कराता है कि अभी तारीख आगे बढे, यह सिर्फ प्रस्तावित है. इस पर निर्णय के बारे मं अधिकृत घोषणा जब तक नहीं होती तब तक मार्च महीने के जीएसटी रिटर्न की अंतिम तिथि आप 20 अप्रैल ही मान कर चले. रिटर्न की तरीख आगे बढने के लिए चेंबर भी प्रयासरत है. ऐसी जानकारी अमरावती चेंबर ऑफ कॉमर्स एवं इंडस्ट्रीज के अध्यख विनोद कलंत्री एवं टैक्स समिति के चेयरमैन एड. जगदीश शर्मा ने प्रेस विज्ञप्ती द्बारा दी है.

Related Articles

Back to top button