अमरावतीमुख्य समाचार

व्यापारियों को दुकानें खाली कराने के आदेश

विधि व बाजार लाइसेंस विभाग ने की कार्रवाई की तैयारी

अमरावती/दि.23– महानगरपालिका द्बारा व्यापारी संकुलों के दुकानदारों को दुकानें खाली कराने के आदेश जारी किये जा रहे है. मनपा द्बारा व्यापारी संकुलों के दुकानों का किराया नये सिरे से निर्धारित किया गया है. लेकिन यह बढा हुआ किराया व्यापारियों को मान्य नहीं है. जिसके बाद व्यापारियों का पक्ष सुनने के लिए सुनवाई प्रक्रिया चलाई गई. इस प्रक्रिया दौरान भी व्यापारियों ने मनपा द्बारा निर्धारित नये किराए के रेट का विरोध किया. लेकिन इस विरोध का कोई भी असर मनपा प्रशासन पर नहीं होता दिख रहा. यही वजह है कि, अब मनपा के विधि विभाग तथा बाजार लाइसेंस विभाग के माध्यम से व्यापारी संकुलों की दुकानें खाली कराकर जप्त करने की कार्रवाई का नियोजन किया गया है. जिसके तहत संबंधित व्यापारियों को नये रेट पर किराया दो, या दुकान खाली करों के आदेश दिये जा रहे है.
बाजार व लाइसेंस विभाग की एक महत्वपूर्ण बैठक हाल ही में ली गई. बैठक में व्यापारियों को दिये जाने वाले अंतिम नोटीस आदेश पर विस्तार से चर्चा हुई. मनपा की आय बढाने के लिए शासन निर्धारित रेट पर दुकानों का किराया नये सिरे से तय किया गया है. जिसकी जानकारी व्यापारियों को दी गई. लेकिन मनपा की आमसभा में संबंधित विषय प्रलंबित रखे जाने से उस पर किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं हो पाई. लेकिन अब मनपा की सत्ता प्रशासक के हाथ में है तथा शासन के निर्देशों का पालन करना प्रशासन को बंधनकारक है. इसलिए शासन निर्देशानुसार दुकानों का किराया वसूल करने की कार्रवाई प्रशासन पूर्ण करने जा रहा है.

* व्यापारियों को दिया मौका : मनपा
महानगरपालिका के व्यापारी संकुलों का किराया बढाकर देने के लिए व्यापारियों को सुचित किया गया है. जिसके लिए व्यापारियों को पूर्ण मोहलत भी दी गई थी. लेकिन मनपा प्रशासन का प्रस्ताव व्यापारियों को मंजूर ही नहीं रहने से अब सीधे कार्रवाई की तैयारी प्रशासन ने कर ली है. आगामी दिनों में यह प्रक्रिया पूर्ण कर ली जाएगी, ऐसा मनपा के बाजार व परवाना विभाग के अधिकारियों ने बताया.

Related Articles

Back to top button