अमरावती

पारा लुढका, ठंड ने पसारे पांव

तीन दिन में 3 डिग्री सेल्सियस कम हुआ तापमान

अमरावती-दि.26 विगत तीन दिनोें के दौरान अमरावती शहर सहित जिले में चहुंओर ठंड का असर दिखाई देना शुरू हो गया है. इन तीन दिनों के दौरान तापमान में 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है. जिसके चलते विशेष तौर पर रात के समय ठंड की ठिठुरन का ऐहसास हो रहा है और दिन के समय भी कुछ हद तक ठंड दस्तक देने लगी है.
उल्लेखनीय है कि, सोमवार 24 अक्तूबर की शाम 7 बजे के बाद से अकस्मात ही ठंड का ऐहसास होना शुरू हो गया और दीपावली का पर्व कुछ हद तक ठंड व ठिठुरन के बीच बीता. स्थानीय मौसम विज्ञानी प्रा. अनिल बंड के मुताबिक ठंडी पछुआ हवाएं चलने की वजह से मौसम का मिजाज बदला है और आनेवाले दिनों में मौसम में काफी तेजी से बदलाव आयेगा. जिसके चलते अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा. साथ ही दिन के समय तापमान में 1 डिग्री सेल्सियस और रात के समय 2 डिग्री सेल्सियस की कमी आ सकती है.
ज्ञात रहे कि, विगत 14, 15 अक्तूबर तक मान्सून की वापसी तक अच्छी-खासी बारिश होती रही और बारिश का मौसम बीतते-बीतते अकस्मात ही ठंड का मौसम शुरू हो गया है. मौसम में अचानक आये इस बदलाव का लोगोें के स्वास्थ्य पर प्रतिकुल असर पडा है और लोगबाग अचानक ही बीमार पडने लगे है. इस समय चहुंओर वायरल फिवर के साथ ही सर्दी-खांसी जैसी बिमारियों का प्रादुर्भाव देखा जा रहा है.

* तापमान की स्थिति
तारीख अधिकतम न्यूनतम
23 अक्तूबर 34 डि.से. 19 डि.से.
24 अक्तूबर 33 डि.से. 19 डि.से.
25 अक्तूबर 33 डि.से. 16 डि.से.

Related Articles

Back to top button