अमरावती

पारा लुढ़का, बढ़ने लगी ठंड

गर्म कपड़ों की दूकानें सजने लगी

अधिकतम तापमान में भी गिरावट
अमरावती दि.28– इस वर्ष मानसून में काफी बारिश हुई. इस कारण शीतकाल में निश्चित रुप से कुछ वर्षों की तुलना में ठंड अधिक रहने का अनुमान विशेषज्ञों द्वारा दर्शाया गया है. पिछले 4-5 दिनों से पारा लुढ़कने के साथ ठंड बढ़ने लगी है और दिन में भी सुबह 10 बजे तक ठंड का अहसास होने लगा है.
अधिकतम तापमान के साथ ही न्यूनतम तापमान में भी कुछ कमी आयी है. लेकिन वर्तमान स्थिति में न्यूनतम और अधिकतम तापमान में करीबन 17 से 18 डिग्री सेल्सियस तक अंतर है. 25 अक्तूबर को शहर का न्यूनतम तापमान 14.5 था. वहीं 26 अक्तूबर को 15 और 27 को 15.9 डिग्री सेल्सियस रहा. जबकि अधिकतम तापमान 33 से 34 डिग्री सेल्सियस रहा. अब वापसी की बारिश की कालावधि समाप्त हो गई है और ठंड बढ़ती दिखाई दे रही है. शाम ढलते ही ठंडी हवाएं शुरु हो गई है. लोग अब गर्म कपड़े पहनकर शाम के बाद शहर में घुमते दिखाई दे रहे हैं. सुबह के समय ठंंड का अहसास अधिक हो रहा है.

गर्म कपड़ों की खरीदी बढ़ी
पिछले 4-5 दिनों से ठंड बढ़ने से बाजारों और फूटपाथों पर गर्म कपड़ों की दूकानेेंं लगनी शुरु हो गई है. नागरिक गर्म कपड़ों की खरीदी करने लगे हैं. गर्म कपड़ों की दूकानों पर भीड़ अधिक दिखाई दे रही है. वाहन चालक हैंडग्लोज के साथ टोपी, स्वेटर और मफलर जैसे गर्म कपड़ों की मांग करने लगे हैं.

Related Articles

Back to top button