अमरावतीमुख्य समाचार

पारा लुढका, ठंड का जोर बढा

शनिवार तक 11 डिग्री तक जा सकता है तापमान

अमरावती/दि.16- जिले में इन दिनों दिनों-दिन तापमान का स्तर घट रहा है. जिससे ठंड का प्रभाव अब अच्छा-खासा महसूस होने लगा है. विगत दो दिनों से अमरावतीवासी कंपकपाती ठंड का अनुभव कर रहे है. इस समय जिले में न्यूनतम तापमान 14 से 15 डिग्री सेल्सियस के बीच है. वहीं आगामी शनिवार तक न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस के स्तर को छू सकता है. ऐसे में हाड कपानेवाली सर्दी पडने की पूरी संभावना है.
हालांकि इस वर्ष अक्तूबर-नवंबर माह से ठंडी का मौसम शुरू होने के बावजूद कोई विशेष ठंड महसूस नहीं हुई, बल्कि तापमान में लगातार उतार-चढाव जारी है. ऐसे में इस बार ठंड का मौसम कैसा रहेगा, यह थोडा समझ से परे है. लगातार बदरीला मौसम रहने के चलते बीते पखवाडे के दौरान ठंडी पूरी तरह से लापता ही हो गई है. किंतु अब तापमान में बडी तेजी से कमी आने लगी है और अमरावतीवासी गुलाबी ठंड का अनुभव कर रहे है. तेजी से नीचे उतरते पारे की वजह से ठंड का जोर लगातार बढ रहा है. ऐसे में अब लोगबाग गर्म कपडों का प्रयोग करने लगे है. साथ ही जगह-जगह पर अब अलाव जलते भी दिखाई दे रहे है. इसके अलावा इन दिनों सुबह और शाम के सर्द मौसम दौरान चाय टपरियों पर भी लोगों की अच्छी-खासी भीडभाड दिखाई देती है.
किंतु वहीं दूसरी ओर कभी सर्द मौसम और कभी बदरीले वातावरण की वजह से रबी फसलों का काफी हद तक नुकसान हो रहा है. इस समय बदरीला मौसम रहना रबी फसलों के लिए काफी हद तक हानिकारक है. वहीं यदि ठंड का जोर बढ जाता है, तो गेहूं, तुअर व चना की फसलों को काफी हद तक सहारा मिल सकता है.

Related Articles

Back to top button