अमरावतीमुख्य समाचार

महावितरण नाम से मैसेज, चार को लूटा

लोगों से होशियार रहने की अपील

* बकाया बिल से कनेक्शन काटने की धमकी
अमरावती/दि.21- बिल बकाया रहने के कारण आज रात 9.30 बजे से बिजली खंडित कर देने की धमकी देकर महावितरण के उपभोक्ता के साथ लूट होने की चार घटनाएं उजागर हुई है. जिसके बाद पुलिस और बिजली वितरण कंपनी के अधिकारियों ने ग्राहकों को सतर्क किया है. एक उपभोक्ता के बैंक खाते से दो लाख रुपए चले गए. वहीं कुछ लोग सावधान होने से लुटने से बचे.
जानकारी के अनुसार कुछ लोगों के मोबाइल फोन पर अचानक संदेश आता है. यह संदेश महावितरण द्वारा दिए जाने का आभास दर्शाते हुए उसमें बिजली बिल बकाया होने के कारण रात 9.30 बजे बिजली काट देने की धमकी दी जाती है. जैसे ही उसमें दिए नंबर पर संपर्क करने का प्रयास किया जाता है, खाते से रकम चली जाती है.
पेशे से शिक्षिका अमिता गावंडे को भी गत रविवार दोपहर ऐसा संदेश मिला. उन्होंने दिए गए नंबर पर कॉल किया. उसमें हिंदी में बात करते हुए बिल अपडेट करने ‘बिल अपडेट क्वीक सपोर्ट’ ऐप डाउनलोड करने कहा. वह अमिता गावंडे ने डाउनलोड नहीं किया. जबकि ऐसी ही एक अन्य घटना में ऐप डाउनलोड करते ही उस व्यक्ति के खाते से 2 लाख रुपए उड़ा दिए गए. जिसकी शिकायत पुलिस में की गई है.

महावितरण नहीं भेजती संदेश
महावितरण सोशल मीडिया पर संदेश भेजकर बिजली आपूर्ति खंडित करने की चेतावनी नहीं देती. ऐसे ही किसी मैसेज में अधिकारी का मोबाइल नंबर देकर कॉल करने भी नहीं कहती. ग्राहक ऐसे बनावटी मैसेज से सावधान रहे. हाल ही में ऐसे फेक मैसेज से बैंक खाते से रकम उड़ाने की घटनाएं हुई है.
– दिलीप खानंदे, अधीक्षक अभियंता

Related Articles

Back to top button