अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

महानगर यात्री संघ ने मांगी क्षेत्र के लिए ट्रेनें और सुविधाएं

पुणे दूरंतों को दें स्टॉपेज, अमरावती से मुंबई एसी कुर्सी यान भी

अमरावती/ दि. 28- महानगर यात्री संघ ने अमरावती क्षेत्र के लिए विशेष ट्रेने और सुविधाओं की मांग मध्य रेलवे के महाप्रबंधक रामचरण यादव से की है. यात्री संघ के अध्यक्ष अनिल तरडेजा ने अमरावती से संंबंधित एवं महत्वपूर्ण ट्रेन सुविधाओं के लिए जीएम को अलग- अलग पत्र सौंपे हैं. जिनमें अमरावती और क्षेत्र के लोगों की सुविधार्थ पुणे दूरंतो 12221/ 12222 को बडनेरा में स्टॉपेज देने के साथ ही मुंबई के लिए अमरावती से नई एसी कुर्सी यान कोच ट्रेन शुरू करने की मांग शामिल है. तरडेजा ने सोमवार को मध्य रेल के महाप्रबंधक के सामने उपरोक्त मांगे उपस्थित की.
तरडेजा के पत्र में कहा गया कि पुणे दूरंतों को बडनेरा में ठहराव मिलने से क्षेत्र के लोगों को पुणे की एक ओर गाडी उपलब्ध होगी. पुणे जानेवालों की बडी संख्या को देखते हुए ऐसा करना आवश्यक हैं. उसी प्रकार मुंबई ठाणे रूट पर अमरावती से भारी ट्रैफिक को देखते हुए एक नई एसी चेयर कार अमरावती से सीएस एमटी तक शुरू करने की मांग भी अनिल तरडेजा ने पत्र के माध्यम से रखी हैं. तरडेजा ने कहा कि अमरावती-मुंबई अंबा एक्सप्रेस 12111/ 12112 और सेवाग्राम एक्सप्रेस 12139/ 12140 ने शयनयान कोच 12 से घटाकर आधे कर देने की वजह से नई एसी चेयर कार ट्रेन चलाया जाने आवश्यक हो गया है. तरडेजा ने अपने अनुरोध में बताया कि अमरावती रेलवे स्टेशन पर यात्री गाडियों के कोचेस के मेंटेनेंस की सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं. उसी प्रकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी गरीबोें को रेलवे सुविधाएं देने पर जोर दिया है. इसलिए अमरावती से एक ट्रेन मुंबई के लिए शुरू की जा सकती है. उल्लेखनीय है कि महानगर यात्री संघ के प्रयासों से अमरावती की रेल सुविधाओं में बढोत्तरी हुई हैं.

* वरिष्ठ नागरिक रियायत दें
यात्री संघ अध्यक्ष तरडेजा ने कोरोना महामारी दौरान बंद की गई वरिष्ठ नागरिक की सभी मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों की किराया छूट को पुन: शुरू करने की मांग भी मध्य रेल के महाप्रबंधक के सम्मुख रखी है. उन्होंने दावा किया कि किराए में रियायत बंद किए जाने से महिलाएं और वरिष्ठ नागरिक रेलवे से खफा है. वरिष्ठ नागरिकों को दिए जानेवाले सभी लाभ और रियायत बहाल करने का आग्रह किया हैं.

 

Related Articles

Back to top button