अमरावती

एमआईडीसी सीईओ डॉक्टर अनबलागन ने जानी समस्या

विदर्भ के उद्योजकों की ली महत्वपूर्ण बैठक

  • वीआईए नागपुर का उपक्रम व अमरावती चेंबर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्री की सहभागीता

अमरावती/दि.18 – विदर्भ इंडस्ट्रीज एसोसिएशन नागपुर के सभागृह में एमबाईडीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ.पी.अनबलागन की प्रमुख उपस्थिति में तथा विदर्भ इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के सुरश राठी की बतौर अध्यक्षता में विदर्भ के उद्योजकों की विशेष बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में अमरावती के उद्योजकों की समस्याओं को सुलझाने की मांग अमरावती चेंबर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष विनोद कलंत्री व सचिव सुरेश देशमुख ने रखी. उन्होंने कहा कि उद्योगों पर मनपा व्दारा लगाये जा रहे प्रापर्टी टैक्स व एमआईडीसी के सेवा शुल्क ऐसे दोहरे टैक्स की मार उद्योजकों को झेलना पड रहा है.
उन्होंने इस समय कहा कि अमरावती एमआईडीसी को एनआईटीएमसी (न्यू इंडस्ट्रीलय टाउनशीप म्युनिशिपल कांउसील) में शामिल किया जाता है तो वे टैक्स की दोहरी मार से बच जायेंगे. नांदगांव पेठ एमआईडीसी में भी ग्रामपंचायत व्दारा टैक्स वसूल किया जा रहा हेै. जबकि ग्रामपंचायत किसी भी तरह की सुविधा नहीं देती. ऐसे ही एमआईडीसी व्दारा प्लाटों के आवंटन की निलामी की जा रही है वह अनुचित है. ऐसे में प्रापर्टी के निवेशक उसकी कीमते बढा देते है और जरुरतमंद उद्योजक वंचित रह जाते है . ऐसे में प्रधान क्रम से प्लाट का आवंटन जिला उद्योग मित्र की गठित समिति के माध्यम से किया जाना चाहिए. एमआईडीसी का उद्देश्य उद्योग स्थापित करना होना चाहिए ना कि प्लाट की निलामी कर रुपए कमाने का ऐसा भी सुझाव रखा.
नांदगांव पेठ एमआईडीसी में दमकल विभाग की इमारत है. किंतु आगजनी होने पर अमरावती से दमकल विभाग की टीम को बुलाना पडता है. वहां पहुंचने तक 1 घंटे का समय लगता है तब तक काफी नुकसान हो जाता है. इस बात को गंभीरता से लेते हुए डॉ.पी.अनबलागन ने कहा कि, मैं प्रधानता से वहां दमकल विभाग की व्यवस्था जल्द से जल्द करवाता हूं. आगे उन्होंने कहा कि, यदि उद्यमी विशेष प्रायोजन वहन की स्थापना करते है तो निगम की इस कार्य के लिए नि:शुल्क भूमि उपलब्ध करायेगा. विदर्भ इंडस्ट्री एसोसिएशन व्दारा आयोजित इस बैठक में बुटीबोरी मैन्युफैक्चरिंग एसोसिएशन, एमआईडीसी एसोसिएशन हिंगणा, कलमेश्वर, अकोला, गडचिरोली, गोंदिया आदि स्थानों के पदाधिकारियों ने भाग लिया. बैठक में विदर्भ इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष प्रवीण तापडिया ने उद्योजकों के मुद्दों को प्रस्तुत किया. सचिव गौरव सारडा ने सभा का संचालन और आशिष जोशी ने उपस्थितों का आभार माना.

Related Articles

Back to top button