अमरावतीमहाराष्ट्र

8 बसस्थानकों के कांक्रीटीकरण का काम दिया एमआयडीसी को

6 बसस्थानकों का काम पूर्ण होने के मार्ग पर

* यात्रियों को मिलेगी गढ्ढे, कीचड से राहत
* जिले के इतिहास में पहला प्रयोग
अमरावती/दि.23– महाराष्ट्र औद्योगिक विकास मंडल (एमआईडीसी) को जिले के 8 बसस्थानकों के कांक्रीटीकरण का काम दिया गया है. जिले के इतिहास में यह पहला प्रयोग है. 6 बसस्थानकों के काम पूर्ण होने के मार्ग पर है तथा शेष दो बसस्थानको के काम आगामी कुछ ही दिनों में शुरू किए जायेंगे. अब यात्रियों को बसस्थानकों पर पर्याप्त सुविधा मिलेगी और गढ्ढे और कीचड से भी राहत मिलेगी. एमआयडीसी के स्थापत्य विभाग के देखरेख में शुरू होनेवाले इन कामों में बडनेरा सहित जिले के वलगांव, तिवसा, वरूड, अचलपुर तथा अंजनगांव बसस्थानक का समावेश है.
इसके अलावा आगामी कुछ दिनों में मोर्शी तथा दर्यापुर के बसस्थानक परिसर में कांक्रीटीकरण का काम किया जायेगा. एमआयडीसी ने ठेकेदार के साथ किए गये करार के अनुसार काम अगस्त माह में समाप्त होने चाहिए. जिसमें 6 बसस्थानको के काम 90 प्रतिशत पूर्ण हो चुके है. मोर्शी और दर्यापुर के बसस्थानकों की इमारत कालबाह्य हो गई है. जिसके कारण एसटी महामंडल ने वहां नई इमारत के लिए निधि मंजूर की है तथा इमारत का ब्यौरा तैयार हुए बिना परिसर का कांक्रीटीकरण करना संभव नहीं होने से फिलहाल इमारत के कामों में से दो बसस्थानकों का काम प्रलंबित है. बारिश में अधिकांश बसस्थानकों में गढ्ढे पड जाते है. जिससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पडता है. बसस्थानक द्बारा मुरूम डालकर स्थायी रूप से मरम्मत की जाती है. किंतु अब क्रांकीटीकरण का पर्याय सामने आने से अडचन स्थायी रूप से दूर होगी तथा यात्रियों को पर्याप्त सुविधा मिलेगी. साथ ही गढ्ढों से भी निजात मिलेगी.

* मोर्शी, दर्यापुर बसस्थानक का काम होगा शीघ्र पूर्ण
मोर्शी और दर्यापुर बसस्थानक परिसर में कांक्रीटीकरण के काम वहां की नई इमारत के निर्माण कार्य को लेकर अटक गये है. एसटी महामंडल ने इमारत का सीमांकन कर देने पर शेष जगह में क्रांकीटीकरण किया जायेगा. इसके लिए दोनों विभाग की ओर से आवश्यक लेन-देन शुरू है. इसी दौरान 6 बसस्थानकों के काम 90 प्रतिशत पूर्ण हो चुके है. शीघ्र ही मोर्शी और दर्यापुर के काम भी पूर्ण किए जायेंगे.
अविनाश दाभेराव,
कार्यकारी अभियंता,
एमआयडीसी, अमरावती

 

Related Articles

Back to top button