अमरावतीमुख्य समाचार

लालखडी में आधी रात को गौवंश पकडने छापे

रेड की भनक से तस्कर होशियार

* पुलिस के हाथ लगी 9 गाय
* आरोपी भागे, हालात हो गए थे तनावपूर्ण
अमरावती/दि.18- शहर और जिले में लाख कोशिशों के बावजूद गौवंश और गौमांस तस्करी बदस्तूर रहने से पुलिस प्रशासन ने गत रात नागपुरी गेट थाना क्षेत्र के लालखडी में अनेक जगहों पर रेड की. पुलिस आने की भनक लग जाने से अधिकांश ठिकानों से न केवल गौवंश नदारद कर दिया गया. आरोपी भी भाग खडे हुए. पुलिस को एकमात्र जगह पर घर के पीछे शेड बनाकर छिपाई गई 9 गाय, बछडे हाथ लगे. लालखडी निवासी तारीक कुरैशी सादिक कुरैशी के विरुद्ध संबंधित धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया गया है. बताया गया कि छापामार कार्रवाई की वजह से रात में देर तक लालखडी तथा परिसर में हालात व्यग्रतापूणर्र् हो गए थे. पुलिस का भारी बंदोबस्त रहने से कहा जा रहा है कि अनहोनी नहीं हुई.
* पहुंची खाकी, मची खलबली
सूत्रों ने बताया कि लालखडी क्षेत्र से गौ तस्करी और गौवंश कटाई की खबरे पुलिस को प्राप्त हो रही थी. यह ऐरिया गौ तस्करी का इलाका बन जाने तथा कई अड्डे हो जाने की जानकारी पुलिस को हाथ लगी थी. जिसके कारण गत रात खाकी ने बडी तैयारी से छापामार कार्रवाई की. एक साथ भारी पुलिसबल देख ऐरिया के लोग अचंभित हो गए थे. वहीं गौ मांस और गौ तस्करी का धंधा करनेवालों में हडकंप मचा था.
* कई अड्डों पर छापा, मगर खाली हाथ
ुपुलिस बल ने अवैध गौवंश होने के शक में कई जगहों पर छापे मारे. मगर उसके हाथ कुछ नहीं लगा. दरअसल गौ तस्करों को पुलिस कार्रवाई की भनक लग गई थी. जिस वजह से वे गौवंश के साथ रफुचक्कर हो गए. जिससे पुलिस को आगे-आगे दूसरे अड्डों की तलाश करनी पडी.
* गौवंश मिला, आरोपी दबोचा
परिसर के एक ठिकाने पर पुलिस की रेड अंशत: सफल रही. यहां घर के पीछे शेड बनाकर रखे गए गौवंश हाथ लगे. किंतु वहां के सभी तस्कर आरोपी भाग खडे होने में सफल रहे. किसी तरह एक आरोपी तरीक कुरैशी सादिक कुरैशी पुलिस के हाथ लगा है. यह कार्रवाई निरीक्षक अनिल कुरलकर, एपीआई संदीप हिवाले, प्रमोद गुडधे, दानिश शेख, संतोष यादव, राहुल रोडे के दल ने की. संबंधित धाराओं के तहत तारीक कुरैशी के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है. गुरुवार देर रात तक इस कार्रवाई की वजह से काफी देर तक इलाकें में खलबली मची रही.

Related Articles

Back to top button