अमरावतीमुख्य समाचार

मिलन’ ने अमरावतीवासियों को बनाया ‘पोपट’ बीसी के नाम पर 4 करोड रूपयों का चुना

बीसी संचालक परिवार सहित हुआ फरार

* भागने से पहले अपना फ्लैट भी बेच डाला

अमरावती/दि.29-शहर में अवैध तरीके से चलनेवाली बीसी के नाम पर इससे पहले भी बीसी माफियाओं द्वारा कई लोगों को लाखों-करोडों रूपयों की चोट देकर अपने हाथ खडे कर लिये गये. जिसमें से कई मामले पुलिस तक भी पहुंचे. लेकिन इसके बावजूद शहर में अवैध तरीके से चलनेवाली बीसी का सिलसिला नहीं रूका. वहीं अब अमरावती में रहनेवाले ‘मिलन’ नामक एक बीसी संचालक ने हजारों शहरावासियों को ‘पोपट’ बनाते हुए करीब 4 करोड रूपये की जालसाजी की है. साथ ही पता चला है कि, मोतीनगर परिसर में रहनेवाला यह व्यक्ति यहां से अपना फ्लैट बेचकर अपने परिवार सहित अमरावती छोडकर चला गया है और अब उसके तमाम मोबाईल भी स्वीच ऑफ पडे है. जिसकी वजह से अब इस व्यक्ति से कोई भी संपर्क नहीं कर पा रहा.
जानकारी के मुताबिक मिलन नामक इस व्यक्ति की रूख्मिनी नगर परिसर में अतुल मंगल कार्यालय के पास अपनी खुद की मिल्कीयतवाली एक दुकान है, जिस पर किसी भी तरह का कोई बोर्ड नहीं लगा हुआ है. इसी दुकान को इस व्यक्ति द्वारा अपने कार्यालय के तौर पर उपयोग में लाया जाता था और यहीं से प्रतिमाह हजारों-लाखों रूपयों की बीसी चलती थी. किंतु आज सुबह से इस दुकान पर ताला लटका हुआ है और उस व्यक्ति के पास बीसी में निवेश करनेवाले लोग यहां पर लगातार चक्कर पर चक्कर काट रहे है. साथ ही अपना पैसा डूब जाने के डर की वजह से सभी निवेशकों में जबर्दस्त हडकंप भी व्याप्त है.
जानकारी मिली है कि, इस व्यक्ति द्वारा चलायी जानेवाली 1 हजार रूपये प्रतिमाह की बीसी में करीब 400 और 2 हजार रूपये प्रतिमाह की बीसी में करीब 300 सदस्य शामिल थे. साथ ही इस व्यक्ति द्वारा 6 लाख रूपयों से लेकर 12 लाख रूपये प्रतिमाह की बीसी भी चलाई जाती थी. साथ ही अमरावतीवासियों को ‘पोपट’ बनानेवाले ‘मिलन’ नामक इस बीसी संचालक के पास कई लोगों की हुंडी चिठ्ठियां भी पडी थी. जिनमें 35 लाख से 80 लाख रूपये तक की हुंडी चिठ्ठीयों का समावेश था. सबसे खास बात यह है कि, इस व्यक्ति ने शहरवासियों को 4 करोड रूपये की चोट पहुंचाने के साथ-साथ अपने निकट संबंधी रहनेवाले और खुद के समाजबंधुओं को भी जमकर चुना लगाया और अमरावती से घर-बार बेचकर परिवार सहित फरार भी हो गया. जिससे इस व्यक्ति पर भरोसा कर बीसी में अपना पैसा निवेश करनेवाले लोगों में जबर्दस्त हडकंप व्याप्त है. समाचार लिखे जाने तक इस धोखाधडी व जालसाजी को लेकर स्थानीय पुलिस के पास अधिकारिक तौर पर कोई शिकायत नहीं पहुंची है. किंतु दबी जुबान में चल रही चर्चा के मुताबिक अधिकांश निवेशक एक-दूसरे के साथ संपर्क में है और जल्द ही इस मामले को लेकर शहर पुलिस के पास शिकायत दर्ज करायी जा सकती है.

Related Articles

Back to top button