अमरावतीमहाराष्ट्र

रिपब्लिकन सेना के आनंदराज आंबेडकर को एमआयएम के ओवैसी ने दिया समर्थन

सोशल मीडिया एक्स पर की पोस्ट

अमरावती/दि.10– अमरावती लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से रिपब्लिकन सेना के आनंदराज आंबेडकर वंचित बहुजन आघाडी का समर्थन मिलने के बाद चुनाव मैदान में है. अब एमआयएम के असदुद्दीन ओवैसी ने आनंदराज आंबेडकर को अपना समर्थन घोषित किया है. सोशल मीडिया एक्स पर ओवैसी ने पोस्ट की है.

आनंदराज आंबेडकर द्वारा लोकसभा चुनाव में नामांकन दाखिल करने के बाद संभाजीनगर में सांसद इम्तियाज जलील से मुलाकात कर समर्थन मांगा था. उसके पूर्व उन्होंने अपने भाई वंचित आघाडी से भी समर्थन मांगा था. वंचित का समर्थन न मिलने पर चुनाव न लडने का निर्णय लिया था. कार्यकर्ताओं के आग्रह पर दोबारा चुनाव लडने का फैसला किया था. सोशल मीडिया फ्लैटफार्म एक्स पर ओवेसी ने लिखा की, डॉ. बाबासाहब आंबेडकर के नाती आनंदराज आंबेडकर को एमआयएम का समर्थन घोषित करते वक्त खुशी हो रही है. पार्टी कार्यकर्ता और समर्थक उनके प्रचार के लिए काम करे. इस चुनाव में महाआघाडी से बलवंत वानखडे व प्रहार से दिनेश बूब चुनाव मैदान में है. ओवैसी के आवाहर पर मुस्लिम वोट कितने आनंदराज आंबेडकर की ओर मुडते है, इस पर चुनाव के पलडे का संतुलन निश्चित होगा. ओवैसी ने डॉ. आंबेडकर के दूसरे नाती प्रकाश आंबेडकर को अब तक घोषित नहीं किया है.

* कांग्रेस की होगी मुश्किल
ओवेसी की इस भूमिका से कांग्रेस की मुश्किले बढेगी. मुस्लिम मतदाता कांग्रेस के परंपरागत वोट बैंक मानी जाती है. कांग्रेस की वोट बैंक में सेंध लगाने का काम ओवैसी ने बडा कार्ड खेला है. पिछले चुनाव में एमआयएम और वंचित आघाडी पर भाजपा की बी टीम रहने का आरोप लगातार होता रहा है. अमरावती आरक्षित सीट पर आंबेडकरी और मुस्लिम वोट विभाजीत करने के लिए तरह-तरह के पैतरे अपनाए जा रहे है.

Related Articles

Back to top button