अमरावती

मिनी मंत्रालय जुटी काम में

सीईओ ने ली विभाग प्रमुखों की बैठक

अमरावती/दि.15 – राज्य विधिमंडल के पंचायत राज समिति का दौरा 13 सितंबर को मिनी मंत्रायल में पहुंचा था. वहीं आगामी 6 से 8 अक्तूबर के दरम्यिान 25 सदस्यीय विधायकों की समिति भी जिला परिषद में दाखिल होगी. विधायक समिति के दौरे से जिला परिषद प्रशासन भी काम में जुट गया है.
पीआरसी समिति में विधायक सहित विधानसभा व विधानपरिषद सचिव का भी समावेश है. पीआरसी समिति का जिला दौरा निर्धारित था. समिति भेंट के दौरान साल 2016-17 इस वर्ष के लेखा परीक्षा पुनर्विलोकन रिपोर्ट व साल 2017-18 का वार्षिक प्रशासन रिपोर्ट का परीक्षण होनेवाला है. इसके लिए समिति को भेजी गई जानकारी पुस्तिका संबंधित सवाल, लेखा आपत्ति जैसे शासन निर्णय, परिपत्रक आदि तैयार रखने के झेडपी को सूचनाएं दी गई है. जिसके चलते जिला परिषद प्रशासन काम पर जुट गई है.

सीईओ ने ली बैठक

पंचायत राज समिति का दौरा होते ही जिला परिषद सीईओ अविशांत पंडा ने तत्काल 14 सितंबर को अपने कक्ष में बैठक बुलायी. बैठक में समिति ने भेजे पत्र के अनुसार साल 2016-17 के लेखा परीक्षा का पुनर्विलोकन रिपोर्ट और साल 2017-18 के सालाना प्रशासन रिपोर्ट का परीक्षण किया जाएगा.

पीआरसी का दौरा

6 अक्तूबर को सुबह 10.30 से 11 बजे तक जिले के विधानमंडल सदस्यों के साथ औपचारिक चर्चा, 11 से 11.30 के दरम्यिान जिला परिषद पदाधिकारियों से चर्चा, 11.30 बजे साल 2016-17 के लेखा परीक्षा पुनर्विलोकन की रिपोर्ट पर चर्चा होगी.
7 अक्तूबर की सुबह 10 बजे से पंचायत समिति, प्राथमिक स्वास्थय केंद्र, जिला परिषद स्कूल व ग्रामपंचायतों को भेंट, गुटविकास अधिकारी व संबंधित अधिकारियों की प्रश्नावलि क्रमांक 2 के संदर्भ में बयान 8 अक्तूबर को जिप के सालाना वार्षिक रिपोर्ट की साक्ष होगी.

Related Articles

Back to top button