अमरावती

राज्यमंत्री बच्चु कडू रक्तदान के जरिये मनायेंगे अपनी माता की तेरहवी

अमरावती/दि.21 – हाल ही में प्रहार जनशक्ति पार्टी के संस्थापक अध्यक्ष तथा राज्य के राज्यमंत्री बच्चु कडू की माताजी श्रीमती इंदिराबाई बाबाराव कडू का निधन हो गया था और अब आगामी 24 मार्च को श्रीमती इंदिराबाई कडू की तेरहवी मनायी जानी है. ऐसे में अपने जीवन के प्रत्येक सुख-दुख के प्रसंगों को सामाजिक कार्यों के साथ जोडनेवाले राज्यमंत्री बच्चु कडू व उनके परिवार में अपनी माता की तेरहवी भी अनोखे व अनूठे अंदाज में मनाने का निर्णय लिया है. जिसके तहत स्व. श्रीमती इंदिराबाई कडू की तेरहवी के अवसर पर चांदूर बाजार तहसील अंतर्गत बेलोरा गांव में रक्तदान शिबिर का आयोजन किया जायेगा और रक्त की जरूरत रहनेवाले गंभीर किस्म के मरीजों हेतु इस शिबिर के जरिये रक्त संकलित कर ब्लड बैंक को उपलब्ध कराया जायेगा. इस शिबिर में शामिल होनेवाले सभी रक्तदाताओं व सामाजिक कार्यकर्ताओं के लिए कडू परिवार की ओर से भोजन की व्यवस्था भी की जायेगी.
उल्लेखनीय है कि, राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज व कर्मयोगी संत गाडगेबाबा के विचारों से प्रेरित होकर सामाजिक व राजनीतिक जीवन में आनेवाले राज्यमंत्री बच्चु कडू के लिए उनकी माता श्रीमती इंदिराबाई कडू हमेशा ही प्रेरणास्थान रही और उन्होंने अपने ‘बच्चु’ को हमेशा ही दीन दुखियों की सेवा करने एवं सामाजिक कामों के लिए प्रेरित किया. जनसामान्यों की विभिन्न मांगों एवं समस्याओं के लिए हमेशा ही बडे आक्रामक तरीके से, लेकिन अनूठे अंदाज में आंदोलन करनेवाले राज्यमंत्री बच्चु कडू ने अपना विवाह भी विभिन्न सामाजिक कार्यों के साथ किया था और वे हमेशा ही किसी भी सुख-दुखवाले प्रसंग में रक्तदान शिबिर का आयोजन जरूर करते है. इसी परंपरा के तहत उन्होंने अपनी माता की तेरहवी पर भी भव्य रक्तदान शिबिर आयोजीत करने का निर्णय लिया. इसके तहत आगामी 24 मार्च को उनके चांदूर बाजार तहसील स्थित पैतृक गांव बेलोरो में रक्तदान शिबिर का आयोजन किया जायेगा.

Bachchu-kadu-amravati-mandal

अनूठे अंदाज में मनाया धुलिवंदन

– गांव में बिजली के खंभों और पेडों को किया रंग-रोगन
चूंकि हाल ही में घर की सबसे बुजुर्ग सदस्या एवं परिवार की आधारस्तंभ का निधन हुआ है. अत: इस वर्ष राज्यमंत्री बच्चु कडू व उनके परिवार द्वारा होली का पर्व नहीं मनाया जा सका. लेकिन राज्यमंत्री बच्चु कडू ने इस समय का भी सामाजिक कार्य के लिए सदुपयोग करने का निर्णय लिया और उन्होंने बडे अनूठे अंदाज में रंगोत्सव मनाया. जिसके तहत धुलिवंदनवाले दिन राज्यमंत्री बच्चु कडू अपने साथ ऑईल पेंट का डिब्बा लेकर घर से निकले तथा उन्होंने बेलोरा गांव में स्थित बिजली के खंभों, पेडों तथा खाली पडी दीवारों को रंग-रोगन करना शुरू कर दिया. जिसके चलते देखते ही देखते गांव के कई बिजली के खंभे, पेड व खाली पडी दीवारे लक-दक नजर आने लगी. साथ ही इस सौंदर्यीकरण की वजह से गांव काफी सुंदर व सुशोभित दिखाई देने लगा. इस समय राज्यमंत्री बच्चु कडू ने यह संकल्प भी लिया कि, वे प्रतिवर्ष होली के पर्व पर अपनी मां की स्मृति में बेलोरा गांव सहित अचलपुर निर्वाचन क्षेत्र में शामिल सभी गांवों में यह अभियान चलायेंगे. जिसके तहत गांव के प्रमुख चौक-चौराहों व रास्तों का सौंदर्यीकरण करते हुए रास्तों को आरोग्य मार्ग व शिक्षा मार्ग जैसे नाम दिये जायेंगे और उन रास्तों पर स्वास्थ्य व शिक्षा से संबंधित जानकारी भी उपलब्ध करायी जायेगी. कुल मिलाकर इस समय राज्यमंत्री बच्चु कडू द्वारा मनाये गये धुलिवंदन के पर्व और आगामी 24 मार्च को बेलोरा गांव में माता की तेरहवी पर आयोजीत रक्तदान शिबिर की इस समय समूचे जिले में अच्छी-खासी चर्चा है.

Related Articles

Back to top button